IND vs CAN: बारिश की भेंट चढ़ सकता है भारत-कनाडा का मैच, फ्लोरिडा के कई हिस्सों में भारी बारिश

खेल रद्द होने की स्थिति में भारत और कनाडा दोनों को एक-एक अंक मिलेगा। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम 7 अंकों के साथ ग्रुप चरण समाप्त करेगी और सुपर 8 में भाग लेने के लिए वेस्टइंडीज की उड़ान भरेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 15, 2024 05:46 PM2024-06-15T17:46:37+5:302024-06-15T17:48:18+5:30

IND vs CAN T20 World Cup 2024 Weather Update Florida cloudy thunderstorm expected | IND vs CAN: बारिश की भेंट चढ़ सकता है भारत-कनाडा का मैच, फ्लोरिडा के कई हिस्सों में भारी बारिश

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsबारिश की भेंट चढ़ सकता है भारत-कनाडा का मैच हाल ही में फ्लोरिडा के कई हिस्से मूसलाधार बारिश से तबाह हो गए हैंभारतीय टीम पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुकी है

IND vs CAN T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप में भारत का आखिरी ग्रुप मैच आज कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेला जाना है। लेकिन ये मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है। लॉडरहिल में कनाडा के साथ भिड़ने को तैयार भारतीय मौसम साफ होने की उम्मीद कर रही है। हाल ही में फ्लोरिडा के कई हिस्से मूसलाधार बारिश से तबाह हो गए हैं। 

ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होने की उम्मीद है। इससे पहले न्यूयॉर्क की पिच पर रन बनाना मुश्किल था। असमान उछाल और धीमें आउटफील्ड के कारण न्यूयार्क में रन नहीं बन पा रहे थे। इसलिए सुपर 8 के मैचों के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले भारतीय टीम अभ्यास करना चाहती थी।

आज का मैच अगर होता है तो गेंदबाजी इकाई को कैरेबियन में सुपर आठ से पहले तैयारी करने में भी मदद मिल सकती है। वेस्टइंडीज में पिचें अधिक स्पिन-अनुकूल होने की उम्मीद है। फ्लोरिडा का लॉडरहिल तूफान के कारण अचानक आई बाढ़ से जूझ रहा है। 

बता दें कि भारतीय टीम पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुकी है। भारत ने अब तक सभी ग्रुप मैच जीते हैं। पहले मुकाबले में आयरलैंड को हराने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान और यूएसए को मात दी। 

खेल रद्द होने की स्थिति में भारत और कनाडा दोनों को एक-एक अंक मिलेगा। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम 7 अंकों के साथ ग्रुप चरण समाप्त करेगी और सुपर 8 में भाग लेने के लिए वेस्टइंडीज की उड़ान भरेगी। 

फ्लोरिडा के विभिन्न हिस्सों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है, जो 15 जून को रात 8 बजे समाप्त होगी। इसके अलावा सुबह के समय लगातार बारिश से सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में भारत बनाम कनाडा मैच पर खतरा मंडरा रहा है।

फ्लोरिडा के मौसम के कारण ही संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड के शुक्रवार को लीग चरण का मैच नहीं खेला जा सका था। परिणामस्वरूप, दोनों टीमों ने एक-एक बांटे। संयुक्त राज्य अमेरिका सुपर 8 में पहुंच गया जबकि पाकिस्तान बाहर हो गया।

Open in app