दोबारा रिटायर होंगे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम, आयरलैंड के खिलाफ होगा आखिरी मैच

आमिर ने मार्च 2024 में वापसी करने से पहले 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दूसरी ओर, वसीम ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 16, 2024 02:28 PM2024-06-16T14:28:29+5:302024-06-16T14:29:41+5:30

Pakistani fast bowler Mohammad Aamir and all-rounder Imad Wasim will retire again | दोबारा रिटायर होंगे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम, आयरलैंड के खिलाफ होगा आखिरी मैच

दोबारा रिटायर होंगे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम

googleNewsNext
Highlightsदोबारा रिटायर होंगे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीमदोनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए इस साल की शुरुआत में संन्यास से वापस आए थे

नयी दिल्ली: स्टार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर इमाद वसीम एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए तैयार हैं। दोनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए इस साल की शुरुआत में संन्यास से वापस आए थे। क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान का मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 का चौथा और अंतिम ग्रुप ए मैच आमिर और इमाद दोनों के लिए मेन इन ग्रीन का आखिरी मैच हो सकता है।

11 जून को कनाडा के खिलाफ आखिरी गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले आमिर ने मार्च 2024 में वापसी करने से पहले 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दूसरी ओर, वसीम ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था। लेकिन इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपना फैसला पलट दिया।

मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ फाइनल में POTM जीतने वाले 35 वर्षीय  इमाद वसीम भारत और कनाडा के खिलाफ आखिरी दो मैच खेले लेकिन बल्ले और गेंद दोनों से कुछ खास नहीं कर पाए। 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार के लिए कई प्रशंसकों और पूर्व दिग्गजों ने उन्हें दोषी ठहराया था।

इमाद ने शनिवार को पाकिस्तान-आयरलैंड मैच से पहले संवाददाताओं से कहा कि जहां तक ​​संन्यास का सवाल है, कल (रविवार, 16 जून) हमारा मैच है। हम मैच खेलेंगे और उसके बाद सोचेंगे। मानदारी से कहूं तो पाकिस्तान टीम में बहुत सी चीजें सुलझने वाली हैं। पीसीबी अध्यक्ष और अधिकारी उन्हें सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि हम एक कारण से वापस आए, सिर्फ खेलने के लिए नहीं। आमिर और मैं आखिरी बार विश्व कप जीतने के लिए लौटे। हम टी20 विश्व कप सेमीफाइनल और फाइनल चुके हैं, जो एक है महत्वपूर्ण उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी फिर से उच्चतम स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने और अपने करियर को उच्च स्तर पर समाप्त करने की इच्छा से प्रेरित थी।

Open in app