2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे श्रीसंत, कांग्रेस के इस बड़े उम्मीदवार को हराने की है चाहत

श्रीसंत ने 2016 में बीजेपी ज्वाइन किया था और केरल के तिरुवनंतपुरम सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

By सुमित राय | Published: September 30, 2019 8:32 AM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीसंत पहले भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार मिली थी।अब श्रीसंत 2024 लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से उबरकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की तैयारी में लगे हैं और इस बीच वो 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने की भी चाहत रखते हैं।

बता दें कि श्रीसंत ने 2016 में बीजेपी ज्वाइन किया था और केरल के तिरुवनंतपुरम सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब श्रीसंत इस हार को भूलाकर अगले लोकसभा चुनाव में शशि थरूर के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहते हैं। 

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए श्रीसंत ने कहा, 'व्‍यक्ति के तौर पर मुझे शशि थरूर काफी पसंद हैं। उन्‍होंने मेरा साथ दिया, लेकिन अगले लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम सीट से मैं उन्‍हें हराऊंगा। इसमें कोई संदेह नहीं है।

तिरुवनंतपुरम सीट पर पिछले तीन बार से शशि थरूर का कब्जा है। 2014 और 2019 में मोदी लहर के बावजूद बीजेपी को इस सीट से जीत नहीं मिली। 2014 के चुनाव में शशि थरूर ने करीब 10 हजार वोट से जीत दर्ज की थी, जबकि 2019 के चुनाव में उनके जीत का अंतर बढ़कर करीब एक लाख वोट हो गया।

श्रीसंत चुनावी मैदान के अलावा क्रिकेट के मैदान पर भी वापसी की तैयारी में जुटे हैं और 2020 में घरेलू क्रिकेट में केरल की ओर से खेलना चाहते हैं। बता दें कि आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से खेलते हुए श्रीसंत का नाम स्‍पॉट फिक्सिंग में आया था और इसके बाद उनपर बैन लगा दिया गया था, लेकिन बाद में कोर्ट ने उन्‍हें बरी कर दिया था।

श्रीसंत ने चुनाव के अलावा फिक्सिंग को लेकर भी बात की और कहा कि उन्हें इसमें फंसाया गया है। उन्होंने कहा, 'मैं अपने बच्‍चों, पिता और मां की कसम खाता हूं कि मैंने कभी स्‍पॉट फिक्सिंग नहीं की। मैं 100 करोड़ रुपये के लिए भी ऐसा नहीं करूंगा।'

टॅग्स :एस श्रीसंतशशि थरूरलोकसभा चुनावभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या