World Cup 2023:'रिजवान को खेल के मैदान में नमाज पढ़ने के लिए किसने कहा?', दानिश कनेरिया ने पीसीबी को फिर घेरा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पीसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड सिर्फ 'दूसरों में गलतियां' ढूंढ रहा है और अपनी गलतियों पर ध्यान नहीं दे रहा है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 18, 2023 2:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देदानिश कनेरिया ने पीसीबी को फिर घेराकहा कि बोर्ड सिर्फ 'दूसरों में गलतियां' ढूंढ रहा है पूछा- रिजवान को खेल के मैदान में नमाज पढ़ने के लिए किसने कहा?

2023 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान भीड़ के व्यवहार के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में शिकायत दर्ज करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है। 

दरअसल 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान जब रिजवान आउट होकर पवैलियन लौट रहे थे तब दर्शकों ने धार्मिक नारे लगाए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी शिकायत आईसीसी से की है। इसके अलावा पीसीबी ने 2023 विश्व कप में भाग लेने की उम्मीद कर रहे पाकिस्तानी पत्रकारों और प्रशंसकों को वीजा न जारी किए जाने की शिकायत भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से की है। 

पीसीबी ने इस संबंध में एक्स पर एक पोस्ट किया था। इस पोस्ट पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने प्रतिक्रिया दी। कनेरिया ने पीसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड सिर्फ 'दूसरों में गलतियां' ढूंढ रहा है और अपनी गलतियों पर ध्यान नहीं दे रहा है। 

कनेरिया ने कहा, "पाकिस्तानी पत्रकार ज़ैनब अब्बास को भारत और हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए किसने कहा? मिकी आर्थर से आईसीसी इवेंट को बीसीसीआई इवेंट कहने के लिए किसने कहा था? रिजवान को खेल के मैदान में नमाज पढ़ने के लिए किसने कहा? दूसरों में दोष मत ढूंढो।" 

बता दें कि कनेरिया इससे पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के मैदान पर किए जाने वाली गतिविधियों की आलोचना कर चुके हैं।  पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान द्वारा गाजा के लिए एक संदेश पोस्ट करने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर विकेटकीपर बल्लेबाज  पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि अगली बार अपनी जीत मानवता को समर्पित करें। ईश्वर कभी भी क्रूरता का समर्थन नहीं करता।

बता दें कि  श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड-तोड़ लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने शतक बनाया था और अपना शतक 'गाजा में भाइयों और बहनों' को समर्पित किया था।

टॅग्स :दानिश कनेरियाआईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डMohammad Rizwan

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या