West Indies vs Bangladesh Series: वनडे सीरीज पर बांग्लादेश का कब्जा, टेस्ट और टी20 का बदला, वेस्टइंडीज को नौ विकेट हराया

West Indies vs Bangladesh Series: बांग्लादेश ने अब अपनी पिछली सात द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज में से छह में जीत हासिल कर ली है। टेस्ट और टी20 सीरीज हारने के बाद बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज जीत ली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 14, 2022 02:27 PM2022-07-14T14:27:13+5:302022-07-14T14:28:19+5:30

West Indies vs Bangladesh won 9 wkts lead 2-0 ODI series wins SA and WI back-to-back won six last seven bilateral ODI series  | West Indies vs Bangladesh Series: वनडे सीरीज पर बांग्लादेश का कब्जा, टेस्ट और टी20 का बदला, वेस्टइंडीज को नौ विकेट हराया

सीरीज में उसकी लगातार पांचवीं जीत है।

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा और 35 ओवर में 108 रन पर आउट कर दिया।21 ओवर से भी कम में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने दो वनडे छह और नौ विकेट से जीते।

West Indies vs Bangladesh Series: बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज और नसुम अहमद ने सात विकेट लिए, जिससे बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर गुयाना में सीरीज जीत दर्ज की।बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान के बाद वेस्टइंडीज से सीरीज जीत ली। 

इसके साथ ही बांग्लादेश ने अब अपनी पिछली सात द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज में से छह में जीत हासिल कर ली है। टेस्ट और टी20 सीरीज हारने के बाद बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज जीत ली। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा और 35 ओवर में 108 रन पर आउट कर दिया।

इसके बाद 21 ओवर से भी कम में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने दो वनडे छह और नौ विकेट से जीते। यह द्विक्षीय सीरीज में उसकी लगातार पांचवीं जीत है। आखिरी वनडे और टूर मैच शनिवार को यहीं पर होगा । वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश के स्पिनरों का सामना नहीं कर सकी।

मेहदी हसन मिराज ने 29 रन देकर चार विकेट लिये। बांग्लादेश के लिये तामिम इकबाल ने 62 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रन बनाये जबकि लिटन दास 27 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें छह चौके शामिल थे।

Open in app