वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कोरोना वायरस का असर, दूसरा वनडे टॉस के बाद हुआ स्थगित

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच स्थगित कर दिया गया है। कैरेबियाई टीम के एक स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आने के बाद मैच को स्थगित किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 23, 2021 10:50 AM

Open in App
ठळक मुद्देब्रिजटाउन में केंसिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाना था दूसरा वनडेटॉस के बाद मैच को स्थगित करने का लिया गया फैसला, कैरेबियाई टीम में मिला कोरोना केसवेस्टइंडीज की टीम का एक स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला है

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे स्थगित कर दिया गया है। ये फैसला दूसरे वनडे के लिए टॉस के बाद लिया गया है। दरअसल, सूत्रों के अनुसार कैरेबियाई टीम में एक सदस्य के कोरोना संक्रमित मिलने की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार टीम का ये सदस्य हालांकि खिलाड़ी नहीं है। बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंगटन ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस दूसरे वनडे में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। 

फिर हुआ खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट, सीरीज पर भी खतरा

कैरेबियाई टीम में कोरोना का मामला मिलने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान जारी कर कहा, 'दोनों टीमों के सभी सदस्यों के लिए आज आराम का दिन होगा। टीम के सभी सदस्यों के टेस्ट के नतीजों के बाद मैच की अगली तारीख को लेकर कोई फैसला किया जाएगा।'  

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ एग्जक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार सुबह (स्थानीय समय) तक नए पीसीआर टेस्ट के नतीजे आ जाएंगे। इसके बाद दूसरे वनडे सहित सीरीज के बचे हुए मैचों पर कोई फैसला लिया जाएगा।

इससे पहले बारिश से प्रभावित पहला वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और वह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 133 रनों से जीता था।  दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज भी हाल में खेली गई है। वेस्टइंडीज ये सीरीज 4-1 से अपने नाम करने में सफल रहा था। वनडे सीरीज सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 जुलाई को बारबाडोस में ही खेला जाना है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले भी इंग्लैंड की टीम के 4 खिलाड़ी सहित 7 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं, इंग्लैंड दौर से स्वदेश लौटी श्रीलंकाई टीम में भी कोरोना के केस सामने आए थे। इस वजह से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई की बजाय 18 जुलाई से शुरू हुई।

टॅग्स :कोरोना वायरसवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलियावनडे क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या