पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज टीम, कराची में कल से तीन टी20 मैचों की सीरीज

हाल में वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स में वेस्टइंडीज की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों में केवल चार पाकिस्तान दौरे पर कैरेबियाई टीम का हिस्सा हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 31, 2018 03:48 PM2018-03-31T15:48:04+5:302018-03-31T15:48:04+5:30

west indies team for pakistan tour t20 series and full schedule | पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज टीम, कराची में कल से तीन टी20 मैचों की सीरीज

पाकिस्तानी दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम

googleNewsNext

पिछले कई वर्षों से अपनी जमीन पर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की कोशिश कर रही पाकिस्तानी टीम सोमवार से तीन टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। यह तीनों मैच कराची में ही एक, दो और तीन अप्रैल को खेले जाने हैं। हालांकि, ज्यादाकर स्टार खिलाड़ियों के दौरे पर जाने से मना करने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को दूसरे दर्जे की टीम पाकिस्तानी भेजनी पड़ी है।

कैरेबियाई बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे के लिए खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे देने की भी पेशकश की थी। इसके बावजूद कई खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं हुए। 

वेस्टइंडीज बोर्ड ने काफी मशक्कत के बाद शुक्रवार को ही अपने 13 सदस्यीय खिलाड़ियों की घोषणा की। इससे पहले कैरिबियाई टीम की घोषणा नहीं किए जाने से दौरे को लेकर कई आशंकाए बनी हुई थीं।

इस दौरे पर वेस्टइंडीज टीम की कमान जेसन मोहम्मद संभालेंगे। हाल में वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स में वेस्टइंडीज की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों में से केवल चार पाकिस्तान दौरे पर कैरेबियाई टीम का हिस्सा हैं। पाकिस्तान दौरे के लिए चुनी गई टीम में मार्लन सैमुअल्स, दिनेश रामदीन और सैमुअल बद्री ही सबसे अनुभवी हैं। वहीं, जेसन होल्डर, क्रिस गेल, देवेंद्र बिशू जैसे खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

गौरतलब है वेस्टइंडीज से पहले जिम्बाब्वे की बी टीम भी पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है। वहीं, हाल में पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल सहित आखिरी तीन मैच भी लाहौर में सफलतापूर्वक आयोजित किए जा चुके हैं। 

पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम

जेसन मोहम्मद (कप्तान), सैमुअल बद्री, रयाद एमरित, आंद्रे फ्लेचर, आंद्रे, मैक्कार्ति, कीमो पॉल, वीरासामी परमॉल, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, मार्लन सैमुअल्स, ओडिन स्मिथ, चैडविक विलियम्स, केस्रिक विलियम्स।

Open in app