वीरेंद्र सहवाग को बेस्ट ओपनर नहीं मानते वसीम अकरम, कहा- इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बदली टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की मानसिकता

वसीम अकरम का मानना है कि वह वीरेंद्र सहवाग नहीं थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी का तरीका बदला।

By सुमित राय | Published: March 30, 2020 10:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देवीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट इतिहास में बेस्ट ओपनर के रूप में माना जाता है।अकरम, सहवाग से ज्यादा शाहिद अफरीदी को टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ बल्लेबाज मानते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट इतिहास में बेस्ट ओपनर के रूप में माना जाता है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम सहवाग से ज्यादा शाहिद अफरीदी को धाकड़ बल्लेबाज मानते हैं।

वसीम अकरम का मानना है कि वह सहवाग नहीं थे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी का तरीका बदला। अकरम ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के करियर की शुरुआत में हमला करने वाली बल्लेबाजी ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की मानसिकता बदल दी।

वसीम अकरम ने एक यूट्यूब चैट शो में शाहीद अफरीदी के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में सहवाग बाद में आए, लेकिन 1999-2000 में शाहिद अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने की मानसिकता बदल दी थी। अगर मैं गेंदबाज होता तो भी मुझे पता होता कि मैं उसे आउट कर सकता हूं, लेकिन यह भी जानता हूं कि वह मुझे चौके के लिए मार सकता है। वह इच्छाशक्ति के आधार पर छक्के छुड़ाने का काम करते थे।'

टॅग्स :वसीम अकरमशाहिद अफरीदीवीरेंद्र कुमारभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या