IND vs AFG: विराट कोहली नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच, कोच राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी

IND vs AFG: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार, 10 जनवरी को जानकारी दी कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेलेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 10, 2024 07:58 PM2024-01-10T19:58:24+5:302024-01-10T20:00:32+5:30

Virat Kohli is set to miss the first T20I against Afghanistan due to personal reasons | IND vs AFG: विराट कोहली नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच, कोच राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच कोहली व्यक्तिगत कारणों से मैच में नहीं खेलेंगेकोहली तीन मैचों की श्रृंखला के अगले दो मैच के लिए उपलब्ध होंगे

IND vs AFG: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार, 10 जनवरी को जानकारी दी कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेलेंगे। द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस शुरू होने से पहले कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से कल के मैच में नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान कोहली तीन मैचों की श्रृंखला के अगले दो मैच के लिए उपलब्ध होंगे। 

द्रविड़ ने कहा कि गुरुवार को श्रृंखला के पहले मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे। रोहित और कोहली दोनों 14 महीने बाद टी20 प्रारूप में वापसी कर रहे हैं। कोहली ने छोटे प्रारूप का अंतिम मैच नवंबर 2022 में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेला था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। 

तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया गुरुवार (11 जनवरी) को मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए उतरेगी। इस मैच से 14 माह के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में रोहित शर्मा वापसी करेंगे। विराट को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

मैच विवरणः समय-

11 जनवरी, पहला टी20 मैच, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, 7:00 PM

14 जनवरी, दूसरा टी20 मैच, होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर, 7:00 बजे PM

17 जनवरी, तीसरा टी20 मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु, 7:00 PM

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद कबी, करीम जन्नत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीबुर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीनुल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदन नायब।

Open in app