एक मैच में रन लेने के लिए पिच पर कितना दौड़ते हैं कोहली, टीम इंडिया के सेलेक्टर ने किया खुलासा

भारतीय कप्तान विराट कोहली बेहतर फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और उनकी मेहनत क्रिकेट मैदान पर भी देखने मिलती है।

By सुमित राय | Published: February 06, 2020 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोहली पिच पर कितना दौड़ लगाते हैं इसका खुलासा एमएसके प्रसाद ने किया है।एक अच्छी पारी के दौरान कप्तान कोहली 17 किलोममीटर की दौड़ लगाते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और खुद को फिट रखने के लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं। कोहली की फिटनेस क्रिकेट मैदान पर भी देखने को मिलती है, जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं।

विराट कोहली एक पारी के दौरान पिच पर कितना दौड़ लगाते हैं इस बात का खुलासा टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने किया है। उन्होंने बताया कि एक अच्छी पारी के दौरान कप्तान कोहली 17 किलोममीटर की दौड़ लगाते हैं।

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने जीपीएस परफॉर्मेंस ट्रैकिंग सिस्टम पर बात करते हुए कहा, 'यह बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम में आने वाले सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है और खिलाड़ियों का प्रैक्टिस शैड्यूल भी उनके वर्कलोड में दिखता है।'

उन्होंने आगे कहा, 'उदाहरण के लिए, भारतीय कप्तान विराट कोहली एक अच्छी पारी के दौरान पिच पर 17 किलोमीटर दौड़ते हैं। सभी विदेशी टीमें भी यही कर रही हैं। फिजियो कार्यभार की निगरानी करते हैं। मुझे यह कहना चाहिए कि शंकर बासु, जिन्होंने इसे पेश किया, एक अभूतपूर्व ट्रेनर थे।'

टॅग्स :विराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या