कोहली नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैच और टी20 सीरीज, ये है वजह

विराट कोहली के स्थान पर फिलहाल किसी और खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

By विनीत कुमार | Published: January 23, 2019 6:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगेकोहली 5 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में नहीं खेलेंगे

विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। साथ ही वे न्यूजीलैंड के साथ तीन टी20 मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए बताया, 'पिछले कुछ महीनों से उन पर काम के दबाव को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति को ये लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाले सीरीज से पहले उन्हें आराम देना चाहिए।'

हालांकि, कोहली के स्थान पर फिलहाल किसी और खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। कोहली की गैरहाजिरी में रोहित शर्मा हैमिल्टन और वेलिंग्टन वनडे में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। टी-20 सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होना है। भारत फिलहाल नेपियर में पहला मैच 8 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा मैच 26 जनवरी को और फिर तीसरा 28 जनवरी को खेलना है। इससे पहले जसप्रीत बुमराह को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया गया था। बुमराह न्यूजीलैंज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। बहरहाल, कोहली की गैरहाजिरी में माना जा रहा है कि शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है जो अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

बताते चलें कि कोहली पीठ की समस्या के साथ पिछले कई महीनों से पीड़ित हैं। उन्हें पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था। वैसे भी भारतीय क्रिकेटरों के लिए अगले कुछ महीने काफी व्यस्तता वाले हैं। 

भारत को न्यूजीलैंड से लौटने के बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके बाद आईपीएल और फिर वर्ल्ड कप भी खेला जाना है।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडविराट कोहलीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या