विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारी, सरे के बाद इंडिया-ए के लिए भी उतर सकते हैं मैदान में

Virat Kohli: कोहली इंग्लैंड दौरे की अपनी तैयारियों को देखते हुए टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया-ए के लिए भी खेल सकते हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 11, 2018 08:31 AM2018-05-11T08:31:55+5:302018-05-11T08:31:55+5:30

Virat Kohli might play for India A, with regards to his preparation for England tour | विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारी, सरे के बाद इंडिया-ए के लिए भी उतर सकते हैं मैदान में

विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 11 मई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारी में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस दौरे की तैयारियों के लिए पहले ही काउंटी टीम सरे से करार कर चुके कोहली अब टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत-ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले चार दिनी टेस्ट मैच खेल सकते हैं। 

इससे पहले कोहली के आयरलैंड (27 और 29 जून) के खिलाफ होने वाले दो टी20 मैचों की तारीखों के सरे के यॉर्कशर (25 से 28 जून) को होने वाले मैच की तारीखों से टकराने से उनके इन दो टी20 मैचों में खेलने को लेकर कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हो गई थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक संभावना है कि कोहली सरे के लिए अपना मैच खेलने के बाद स्कॉरबॉरो से पांच घंटे की यात्रा करके डबलिन पहुंचेंगे और आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेंगे। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि वह सरे का यॉर्कशर के खिलाफ होने वाला मैच छोड़कर आयरलैंड के खिलाफ दोनों टी20 मैच खेल सकते हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, 'सरे के साथ एक व्यवस्था है जो विराट को राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की इजाजत देती है। इसलिए अगर उन्हें पहले दो मैचों में पर्याप्त समय मिल जाता है तो वह यॉर्कशर के खिलाफ मैच को छोड़कर आयरलैंड के खिलाफ दोनों टी20 मैच खेल सकते हैं। हालांकि इंग्लैंड के मौसम की भी कोई गारंटी नहीं है।' इस अधिकारी ने कहा, 'अगर पहले दो मैचों (हैंपशर, समरसेट) में मौसम विलेन की भूमिका निभाता है, तो निश्चित तौर पर वह यॉर्कशर के खिलाफ खेलेंगे।'

कोहली का चार दिन मैच खेलना जरूरी है कि लेकिन बीसीसीआई इस बात का भी ध्यान रख रही है कि टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा प्रथम श्रेणी मैचों से कहीं विराट के शरीर पर बोझ न पड़े। 

साथ ही बीसीसीआई इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से भारत-ए के इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट की तारीखों को आगे बढ़ाने का निवेदन कर सकती है। दरअसल, भारत-ए और इंग्लैंड लायंस के बीच चार दिनी मैच 16 जुलाई से शुरू हो रहा है, जबकि 17 जुलाई को भारतीय सीनियर टीम को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे खेलना है।

माना जा रहा है कि बीसीसीआई ईसीबी से भारत-ए के चार दिनी मैच की तारीख को खिसाकर 19 जुलाई से शुरू करने के लिए कह सकता है, जिससे टेस्ट सीरीज से पहले कोहली और केएल राहुल को अभ्यास का मौका मिल जाए।

Open in app