आयरलैंड-इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना, फ्लाइट के अंदर ऐसे मस्ती करते दिखे खिलाड़ी

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड जाएगी। टीम इंडिया को इंग्लैंड में तीन टी20, तीन वनडे और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2018 8:15 PM

Open in App

नई दिल्ली, 23 जून: विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया शनिवार को आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो गई। टीम इंडिया ने दिल्ली से लंदन के लिए फ्लाइट पकड़ी। भारत का युनाइटेड किंगडम (यूके) का दौरा आयरलैंड से शुरू होगा जहां जिसके खिलाफ टीम को दो टीम-20 मैच खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच 27 जून को और दूसरा 29 जून को खेला जाएगा। यह दोनों मैच डबलिन के द विलेज में खेला जाएगा। इस सीरीज में आयरलैंड की टीम का नेतृत्व गैरी विल्सन करेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड जाएगी। टीम इंडिया को इंग्लैंड में पहले तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं। टी20 मैच 3, 6 और 8 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके बाद वनडे मैच 12, 14 और 17 जुलाई को होंगे।

यह भी पढ़ें- एडम गिलक्रिस्ट ने धोनी नहीं, इस क्रिकेटर को बताया दुनिया में 'बेस्ट विकेटकीपर'

बहरहाल, कोहली और जसप्रीत बुमराह ने रवाना होने से पहले सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की। टी20 और वनडे मैचों की सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसमें एमएस धोनी, सुरेश रैना और श्रेयष अय्यर जैसे खिलाड़ी टीम इडिंया का हिस्सा नहीं होंगे। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। 

यह भी पढ़ें- 20 साल के गेंदबाज ने किया कमाल, 11 गेंदों पर झटके 5 विकेट, देखें वीडियो

रवानगी से एक दिन पहले कोहली और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया था। अपनी फिटनेस पर बात करते हुए कोहली ने कहा था कि वह 100 फीसदी फिट हैं और उनकी गर्दन भी अब ठीक है।

इंग्लैंड दौरे की चुनौतियों के बारे में कोहली ने कहा, 'हम मुश्किल क्रिकेट खेलने के बारे में सोच रहे हैं।। एक टीम के तौर पर सुधार करने का यही एक रास्ता है। हम विदेशी धरती पर टीम इंडिया के अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के चलन को बदलने की कोशिश करेंगे। ये भारतीय क्रिकेट के लिए उत्साहजनक दौर है।' 

यह भी पढ़ें- बॉल टैम्परिंग विवाद: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इस खिलाड़ी को श्रीलंकाई टीम की कमान

टॅग्स :विराट कोहलीटीम इंडियाएमएस धोनीइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या