सानिया मिर्ज़ा ने 'खुला' के माध्यम से शोएब मलिक से लिया तलाक, जानिए क्या है यह

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के पिता इमरान मिर्जा ने बताया कि दोनों का तलाक 'खुला प्रथा' के माध्यम से हुआ। 'खुला प्रथा' शरिया कानून के तहत मुस्लिम महिलाओं को अपने पतियों को एकतरफा तलाक देने का अधिकार है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 20, 2024 03:14 PM2024-01-20T15:14:04+5:302024-01-20T15:15:31+5:30

Sania Mirza took divorce from Shoaib Malik through khula know what it is | सानिया मिर्ज़ा ने 'खुला' के माध्यम से शोएब मलिक से लिया तलाक, जानिए क्या है यह

शोएब और सानिया ने अप्रैल 2010 में हैदराबाद में शादी की थी

googleNewsNext
Highlightsसानिया मिर्ज़ा ने 'खुला' के माध्यम से शोएब मलिक से लिया तलाक शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से शादी कर ली हैसानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने अलगाव की जानकारी दी

Sania Mirza Ends Marriage With Shoaib Malik: पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से शादी कर ली है। शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की हैं। ये निकाह ऐसे समय में हुआ है जब उनके  भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अलग होने की खबरें आ रही थीं। ये भी कहा जा रहा है कि अभी तक शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से कानूनी रूप से तलाक नहीं लिया है।

हालांकि इसके बीच सानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि सानिया और शोएब का तलाक हो चुका है।  इमरान मिर्जा ने बताया कि दोनों का तलाक 'खुला प्रथा' के माध्यम से हुआ।  'खुला प्रथा'  शरिया कानून के तहत मुस्लिम महिलाओं को अपने पतियों को एकतरफा तलाक देने का अधिकार है। 

बता दें कि शोएब और सानिया के बीच मतभेद की अटकलें 2022 से ही लगाई जा रही थीं और पिछले कुछ सालों में इस जोड़े को एक साथ कम ही देखा गया है।  कुछ दिन पहले ही मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को इंस्टाग्राम पर भी अनफॉलो कर दिया था। शोएब और सानिया ने अप्रैल 2010 में मिर्जा के गृहनगर हैदराबाद में शादी की थी और वे दुबई में रहते थे।

बता दें कि सना जावेद एक प्रसिद्ध पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 25 मार्च 1993 को जेद्दा, सऊदी अरब में हुआ था। सना जावेद ने 2020 में कराची में एक निजी निकाह समारोह में गायक उमर जसवाल से शादी की। हालाँकि, यह जोड़ी कथित तौर पर जल्द ही अलग हो गई। 

Open in app