भारतीय कप्तान विराट कोहली दिल्ली के रणजी ट्रॉफी संभावितों में शामिल, गंभीर, इशांत, धवन, पंत के भी नाम

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आगामी सीजन के लिए दिल्ली रणजी ट्रॉफी के संभावितों में शामिल किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 02, 2018 10:51 AM

Open in App

नई दिल्ली, 02 सितंबर: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आगामी सीजन के लिए दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावितों की सूची में शामिल किया गया है। कोहली के अलावा इशांत शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, गौतम गंभीर, नवदीप सैनी को भी शामिल किया गया है। 

संभावितों की जारी लिस्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को 5 सितंबर को फिरोजशाह कोटला में रिपोर्ट करने को कहा गया है। लेकिन कोहली, इशांत, धवन और पंत भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। वहीं भारत ए के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच का हिस्सा होने की वजह से तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी कैंप में भाग नहीं लेंगे।

चयन समिति ने इस बार किसी कप्तान का नाम घोषित नहीं किया है, पिछले सीजन में कोहली को कप्तान बनाया गया था लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेले थे। इशांत जब भी उपलब्ध रहे टीम की कप्तानी की। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी में टीम की अगुवाई की, जबकि प्रदीव सांगवान ने सीमित ओवरों में ये जिम्मेदारी निभाई।

कोहली इस सीजन में भी दिल्ली के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, ऐसे में उपलब्ध होने पर इशांत ही ये जिम्मेदारी निभाएंगे। कोहली ने दिल्ली के लिए आखिरी बार 1013 में एनकेपी साल्वे ट्रॉफी में खेला था। 

चयन समिति को प्रथम श्रेणी फॉर्मेट में इशांत का सहायक खोजना होगा क्योंकि ऋषभ पंत के भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हो जाने से भारत जब भी टेस्ट मैच खेलेगा वह दिल्ली के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। सीमित ओवरों में ये जिम्मेदारी प्रदीप सांगवान निभा सकते हैं लेकिन प्रथम श्रेणी में ये भूमिका निभाने वाला कोई नहीं है।

गौतम गंभीर के टीम की कप्तानी करने की संभावनाओं को भी खारिज नहीं किया जा सकता है। पिछले साल उन्होंने खुद कप्तानी न करने का फैसला किया था जिसके बाद ये जिम्मेदारी इशांत शर्मा को दी गई थी जिन्होंने कप्तान के रूप में अपना डेब्यू किया था।

दिल्ली रणजी संभावितों में मनोज कालरा का नाम भी शामिल है जिन्होंने इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक जड़ा था। इस युवा बल्लेबाज के इस सीजन में सीनियर क्रिकेट में डेब्यू करने की संभावना है, जो 2018 आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा रह चुका है।

टॅग्स :विराट कोहलीरणजी ट्रॉफीइशांत शर्माशिखर धवनगौतम गंभीरऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या