BCCI ने आयरलैंड के खिलाफ चुना कोहली को कप्तान, पर फंसा उनके खेलने पर पेंच

Virat Kohli: बीसीसीआई ने कोहली को आयरलैंड के खिलाफ कप्तान चुना है, लेकिन खेलने पर संशय

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 09, 2018 8:46 AM

Open in App

नई दिल्ली, 9 मई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के साथ वनडे और टी20 के अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काउंटी क्रिकेट में खेलने के कारण अफगानिस्तान टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि कोहली को इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ होने वाले सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। 

आयरलैंड के खिलाफ कोहली के खेलने पर संशय

बीसीसीआई द्वारा कोहली को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में चुनने से एक अजीब सा पेंच आ गया है। दरअसल, इस दौरान कोहली को काउंटी में सरे के लिए भी मैच खेलना है। ऐसे में इस बात की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि क्या कोहली आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। भारत को आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलने हैं, जबकि इसी दौरान कोहली को सरे के लिए प्रस्तावित अपना तीसरा मैच खेलना है, जो 25 से 28 जून को यॉर्कशर के खिलाफ खेल जाना है। इन दोनों मैचों की तारीखों के टकराने से इस बात को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि कोहली आखिर कौन सा मैच खेलेंगे?

इस बारे में चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा कि बीसीसीआई सचिव से सवाल पूछें। जब बीसीसीआई के कार्यकारी  सचिव अमिताभ चौधरी से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'आश्वस्त रहें, सबकुछ ठीक है।'

हालांकि जानकारों का मानना है कि कोहली को अपने किसी कार्यक्रम में बदलाव का फैसला सरे के साथ मिलकर लेना होगा, क्योंकि कोहली की इमेज को देखते हुए काफी विचार-विमर्श के बाद सरे ने उनके साथ करार किया था। साथ ही सरे ने अपने कार्यक्रम का ऐलान बीसीसीआई द्वारा टीम घोषित होने के काफी पहले कर दिया था। वैसे भी कोहली ने पूरे जून महीने के लिए सरे के साथ करार किया है। कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए सरे के साथ खेलने का फैसला किया है।

हालांकि बीसीसीआई का एक तबक अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच छोड़कर सरे के लिए खेलने के कोहली के फैसले से नाखुश है। लेकिन सीओए की मंजूरी के बाद कोहली को सरे के लिए खेलने का ग्रीन सिग्नल मिल गया।

बीसीसीआई के कुछ अधिकारी इस बात से हैरान हैं कि जब कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए सरे के साथ खेलने का फैसला किया है तो आखिर क्यों उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टीम में चुना गया है। कोहली सरे के साथ तीन चार दिवसीय मैच खेलेंगे और आयरलैंड के साथ टकरा रही तारीखें कोहली का सरे के लिए तीसरा और आखिरी मैच होगा।

टॅग्स :विराट कोहलीबीसीसीआईटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या