विजय शंकर का भारत-पाक 2019 वर्ल्ड कप मैच पर खुलासा, 'पाकिस्तानी फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियां'

Vijay Shankar: टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर ने 2019 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मैच को लेकर खुलासा किया है कि एक दिन पहले एक पाक फैन ने भारतीय खिलाड़ियों को गालियां दी थीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 26, 2020 12:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देविजय शंकर ने बताया कि भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पाक फैन ने दी थी भारतीय खिलाड़ियों को गालियांविजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से किया था वर्ल्ड कप डेब्यू, भारत ने दर्ज की थी शानदार जीत

टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर ने भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल 16 जून को मैनचेस्टर में खेले गए हाई वोल्टेज वर्ल्ड कप मैच से एक दिन की एक घटना का जिक्र किया है। शंकर के मुताबिक, उन्हें और टीम के एक साथी खिलाड़ी को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा था।

शंकर जो पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने जा रहे थे, ने बताया है कि कैसे फैन ने उन दोनों भारतीय खिलाड़ियों को नाराज करने की कोशिश की थी और पूरे समय अपने मोबाइल का रिकॉर्डर ऑन रखा था।

विजय शंकर ने बताया, भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच से पहले एक पाकिस्तानी फैन ने दी थीं गालियां

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर ने भारत आर्मी पॉडकास्ट से कहा, 'तो मैच से एक दिन पहले, उन्होंने मुझसे कहा, तैयार हो, तुम खेलोगे। और मैं कहा, ठीक है।' उन्होंने कहा, हममें से कुछ खिलाड़ी मैच से एक दिन पहले कॉफी पीने बाहर गए थे, जब एक पाकिस्तानी फैन हमारे पास आया और वह हमें गालियां दे रहा था।'

शंकर ने कहा, 'ये मेरा भारत-पाकिस्तान मैच का पहला अनुभव था। हमें इसे झेलना पड़ा। वह हमें गालियां दे रहा था और सबकुछ रिकॉर्ड कर रहा था, इसलिए हम प्रतिक्रिया नहीं दे सके। हम केवल इतना कर सके कि वह जो कर रहा था उसे बैठकर देखते रहे।'

भारत ने 2019 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को दी थी मात

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से विजय शंकर ने किया था शानदार वर्ल्ड कप डेब्यू

शंकर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना यादगार डेब्यू किया था। बैट से 15 रन पर नाबाद रहने के बाद गेंदबाजी में भी शंकर ने पहले ही ओवर में विकेट झटका था। 2.4 ओवर फेंकने के बाद हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से भुवनेश्वर कुमार के लौटने के बाद विराट कोहली ने ओवर पूरा करने के लिए गेंद शंकर को थमाई।

शकंर की वर्ल्ड कप में पहली गेंद हॉफ-वॉली थी, जिस पर पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक बैट लगाने में असफल रहे और एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए। शंकर ने खुलासा किया कि पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच से पहले दिनेश कार्तिक के साथ चिल करने से उन्हें दबाव बेहतर ढंग से झेलने में मदद मिली। 

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार दी थी मात

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा बल्ले से स्टार साबित हुए थे और उन्होंने 113 गेंदों में 140 रन की पारी खेलते हुए भारत को 50 ओवरों में 336/5 के स्कोर तक पहुंचाया था। इसके जवाब में डीएलएस मेथेड से निर्धारित 40 ओवरों में पाकिस्तानी टीम 212 रन पर सिमट गई थी। 

इस जीत के साथ ही भारत ने पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में कभी नहीं हराने का रिकॉर्ड कायम रखा था और लगातार सातवीं जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान की टीम ग्रुप चरण से बाहर हो गई थी जबकि भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारी थी। मेजबान इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड पर नाटकीय सुवरओवर जीत के साथ पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था।

टॅग्स :विजय शंकरभारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या