लंदन में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने पहुंचा भगोड़ा विजय माल्या, इस अंदाज में आया नजर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है।

By सुमित राय | Published: September 07, 2018 10:58 PM

Open in App

लंदन, 7 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्‍या पहुंचा।

यह पहला मौका नहीं है जब विजय माल्या क्रिकेट मैच देखने पहुंचा हो। इससे पहले विजय माल्या 11 जून, 2017 को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच देखने के लिए ओवल स्टेडियम में पहुंचा था तो भारतीय प्रशंसकों ने उनकी जमकर हूटिंग कर दी थी।

बता दें कि विजय माल्या पर भारतीय बैंकों से 9000 करोड़ रुपये का लोन लेकर भागने का आरोप है और भारत सरकार माल्या के प्रत्‍यर्पण के लिए प्रयास कर रही है। माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई भी हो रही है। हाल ही में ब्रिटिश हाईकोर्ट ने माल्या की लंदन स्थित संपत्तियों की जांच और जब्त करने का आदेश भी दिया था।

विजय माल्या को क्रिकेट मैदान के अंदर जाते हुए देखा गया, जिसके बाद दर्शकों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस दौरान माल्या ने सफेद ट्राउजर, ब्लैक कोट और काला चश्मा पहना हुआ था। जैसे ही माल्या ने मशहूर सर जैक हाब्स गेट से प्रवेश किया और तब कुछ समर्थकों ने 'चोर-चोर' चिल्लाना शुरू कर दिया। 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम पहले ही 1-3 से गंवा चुकी है और अब पांचवां मैच लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। पहले मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरा मैच पारी और 159 रनों से जीत लिया था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए 203 रनों से जीत दर्ज की, लेकिन फिर चौथा मैच 60 रनों से गंवा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज पर 3-1 से अजेय  बढ़त बना ली।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविजय माल्याटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या