विजय हजारे ट्रॉफी: सेमीफाइनल में सौराष्ट्र की जीत में चमके ये दो जडेजा, कर्नाटक से खिताबी भिड़ंत

विजय हजारे ट्रॉफी-2018 का फाइनल मंगलवार को खेला जाना है जिसमें सौराष्ट्र और कर्नाटक की टीमें आमने-सामने होंगी।

By विनीत कुमार | Published: February 25, 2018 6:12 PM

Open in App

सौराष्ट्र की टीम रविवार को आंध्र प्रदेश को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने 255 रन पर सिमट गई थी, हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र की टीम धर्मेंद्र जडेजा (40/4) की दमदार गेंदबाजी के आगे 196 रन ही बना सकी। विजय हजारे ट्रॉफी-2018 का फाइनल मंगलवार को खेला जाना है जिसमें सौराष्ट्र और कर्नाटक की टीमें आमने-सामने होंगी। कर्नाटक की टीम महाराष्ट्र को हराकर फाइनल में पहुंची है।

रवींद्र जडेजा ने खेली सौराष्ट्र के लिए अहम पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 69 रनों पर उसके चार बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे। इसके बाद रवींद्र जडेजा (56) और अर्पित वसावडा (58) ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की। सौराष्ट्र को यहां एक बार फिर दो बड़े झटके लगे। पहले वसावडा और फिर अगले ही ओवर में जडेडा के विकेट ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी। हालांकि, प्रेरक ने इस हालात को संभाल लिया और 28 गेंदों में तेज 40 रन बनाए। (और पढ़ें- INDvSA: भारत की जीत में चमके रैना, पत्नी प्रियंका की आंखें भर आईं!)

धर्मेंद्र जडेजा की गेंदबाजी से पस्त हुई आंध्र की टीम

सौराष्ट्र की ओर से रखे गए 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही। हालांकि, रन आते रहे लेकिन साथ-साथ विकेटों के गिरने का सिलसिला भी कायम रहा।

आंध्र के 91 तक 4 विकेट गंवाने के बाद बी सुमंथ (42) ने टीम को थामा और स्कोर 150 तक ले गए। पारी के 35वें ओवर में धर्मेंद्र जडेजा ने एक के बाद एक पहले सुमंथ और फिर केवी शशिकांत को पविलियन भेज आंध्र को बड़ा झटका दिया। इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और 196 तक पूरी टीम सिमट गई।  सुमंथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी करने वाले रवि तेजा (42) नौवें बल्लेबाज के रूप में पविलियन लौटे। (और पढ़ें- ICC ने किया KKR के IPL मैचों के कार्यक्रम में बदलाव का निवेदन, BCCI ने ठुकराया)

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीरविंद्र जडेजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या