Video: मां को याद कर भावुक हुए 16 वर्षीय पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े

जब नसीम इस बारे में पत्रकारों से बात कर रहे थे, तो मां को याद करते हुए उनकी आंसू नहीं रुक सके।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 24, 2019 03:11 PM2019-12-24T15:11:13+5:302019-12-24T15:11:13+5:30

Video: Naseem Shah Gets Emotional Remembering Mother After Taking Maiden 5-Wicket Haul | Video: मां को याद कर भावुक हुए 16 वर्षीय पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े

Video: मां को याद कर भावुक हुए 16 वर्षीय पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े

googleNewsNext

पाकिस्तान के किशोर खिलाड़ी नसीम शाह टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट लेने सबसे युवा तेज गेंदबाज बन गये। नसीम ने सोमवार को श्रीलंका के तीन में से दो विकेट लेकर इस उपलब्धि को अपने नाम किया। 

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही मोहम्मद आमिर के नाम पर था जिन्होंने दस साल पहले 17 साल 257 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में पारी में पांच विकेट लिए थे। जब नसीम इस बारे में पत्रकारों से बात कर रहे थे, तो मां को याद करते हुए उनकी आंसू नहीं रुक सके।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नसीम ने कहा कि वह अपने 5 विकेट हॉल को अपनी मां को समर्पित करना चाहते थे, लेकिन उनकी मां गुजर चुकी हैं। ऐसे में वे इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करते हैं। इतना कहते ही नसीम का गला रूंध गया और आंखें भर आईं। पत्रकार दूसरा सवाल करते, टीम मैनेजमैंट के सदस्य उन्हें बाहर ले गए। इस दौरान नसीम अपनी आंखें पोंछते नजर आए।

बता दें कि नसीम शाह नवंबर में उस वक्त पाकिस्तान-ए की ओर से खेल रहे थे। इसी बीच उनकी मां का निधन हो गया। नसीम ने कुछ दिन बाद ही अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करना था, जिस मौके को उनकी मां नहीं देख सकीं।

नसीम ने कहा, ‘‘मुझे अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा पर भरोसा है, इसलिए मुझे जब मौका मिला तो मैंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। मुझे खुशी है कि मैंने अपने घरेलू मैदान पर अपने लोगों के सामने यह उपलब्धि हासिल की और जीत में योगदान दिया। मैं जानता हूं कि यह अभी शुरुआत है और अगर मैं कड़ी मेहनत जारी रखता हूं तो ऐसी कई उपलब्धियां मेरे नाम से जुड़ेंगी। ’’ 

Open in app