फैंस को लगा बड़ा झटका, इस तेज गेंदबाज ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

By भाषा | Published: December 23, 2019 6:20 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को यह जानकारी दी। फिलेंडर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की उस तिकड़ी का लंबे समय तक हिस्सा रहे जिसमें डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल भी शामिल थे। स्टेन और मोर्कल पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

चौंतीस साल के फिलेंडर ने 60 टेस्ट मैचों के अलावा 30 एकदिवसीय और सात टी20 मैचों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट में उनका रिकार्ड काफी प्रभावी रहा है जहां उन्होंने 22.16 की औसत से 216 विकेट लिये हैं। उन्होंने 13 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिये हैं।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से किये गये ट्वीट में कहा गया, ‘‘ प्रोटियाज हरफनमौला वर्नोन फिलेंडर ने जनवरी 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है।’’ फिलेंडर ने कहा, ‘‘ मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मुझे 12 वर्षों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। यह एक सम्मान और सौभाग्य की बात है कि मैं इस खेल के शानदार खिलाड़ियों के साथ खेला।’’

टॅग्स :साउथ अफ़्रीकादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमवर्नोन फिलैंडर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या