लॉकडाउन के बीच सराहनीय कदम, पूर्व अंपायर कर रहे स्कोरर समेत मैदानकर्मियों की मदद

इससे पहले पूर्व अंपायरों के समूह ने इस महामारी के चलते क्रिकेट गतिविधियों के ठप्प होने कारण आर्थिक तंगी का सामना कर रहे अंपायरों और स्कोरर के लिए धन जुटाया था...

By भाषा | Published: April 24, 2020 5:51 PM

Open in App

पूर्व अंपायरों के एक समूह के द्वारा शुरू की गयी पहल ‘लैंडिंग ए हैंड’ ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से संकट का सामना कर रहे स्थानीय मैच अधिकारियों, स्कोरर और मैदानकर्मियों की मदद के लिए खाद्यान्न सामग्री का वितरण शुरू किया है।

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के प्रबंध समिति के पूर्व सदस्य और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के पूर्व अंपायर गणेश अय्यर के नेतृत्व में इस पहल की शुरुआत की गयी है।

इससे पहले उन्होंने इस महामारी के चलते क्रिकेट गतिविधियों के ठप्प होने कारण आर्थिक तंगी का सामना कर रहे अंपायरों और स्कोरर के लिए धन जुटाया था। महाराष्ट्र कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य में से एक है। यहां छह हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आये है।

‘लैंडिंग ए हैंड’ ने अब जरूरतमंद अंपायरों, स्कोरर और मैदानकर्मियों को आवश्यक खाद्यान्न वितरित करना शुरू किया है। अय्यर ने शुक्रवार को कहा, ‘‘मनोज बर्डे (अंपायर) के सहयोग से ‘लैंडिंग ए हैंड’ 50 जरूरतमंद अंपायरों, स्कोरर और मैदानकर्मियों को भोजन की आपूर्ति कर रहा है। इसके अलावा 48 मैच अधिकारियों को 7,500 और 14 अन्य मैच अधिकारियों को 5000 रुपये दिये गये हैं।’’

टॅग्स :कोरोना वायरसमुंबईकोरोना वायरस इंडियासीओवीआईडी-19 इंडियाकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियामोदी सरकार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या