U19 World Cup, IND vs JPN: सिर्फ 29 गेंदों में भारत की दमदार जीत, जापान को 10 विकेट से रौंदा

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 4:10 PM

Open in App

भारत ने जापान को आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के 11वें मैच 10 विकेट से रौंद दिया। जापान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 22.5 ओवर में सिर्फ 41 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने बगैर कोई विकेट गंवाए जीत हासिल कर ली।

जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल योग पर गिर गए। कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद पांच रन के कुल योग पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया।

सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल योग पर गिरा। शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया। इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल योग पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया।

19 रन के कुल योग पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने।

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की सलामी जोड़ी के रूप में यशस्वी जायसवाल और कुमार कुशाग्र मैदान पर उतरे। इन दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद रहते हुए भारत को सिर्फ 29 गेंदों में जीत दिला दी। जायसवाल ने नाबाद 29, जबकि कुशाग्र ने नाबाद 13 रन बनाए।

भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था। जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या