NZ vs PAK : आखिर ऐसा क्या हुआ कि पिच पर हथौड़ा लेकर पहुंच गए ट्रेंट बोल्ट, वीडियो देख हर कोई रह गया हैरान

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान न्यूजीलैंड से अब भी 401 रन पीछे है।

By अमित कुमार | Published: December 27, 2020 02:04 PM2020-12-27T14:04:49+5:302020-12-27T14:46:33+5:30

trent boult took the sledge hammer to flat the footmark video goes viral | NZ vs PAK : आखिर ऐसा क्या हुआ कि पिच पर हथौड़ा लेकर पहुंच गए ट्रेंट बोल्ट, वीडियो देख हर कोई रह गया हैरान

मैदान पर हथौड़ा लेकर पहुंचे ट्रेंट बोल्ट। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपारी के बाद गेंदबाजी से पहले ट्रेंट बोल्ट ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चाएं हो रही है।गेंदबाजी करने से पहले मैदान पर बोल्ट हथौड़ा लेकर पहुंच गए।पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन किया।

 न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान अभी भी 401 रन पीछे है। पाकिस्तान इस मैच में अभी काफी पीछे दिखाई दे रही है। पाकिस्तान की टीम जब बल्लेबाजी करने आने वाली थी। उससे ठीक पहले ट्रेंट बोल्ट ने मैदान पर आकर कुछ ऐसा किया जो चर्चा में है। ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी से पहले पिच पर हथौड़ा लेकर पहुंच गए। बोल्ट के हाथ में हथौड़ा देखकर हर कोई हैरान रह गया। 

दरअसल, न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान पिच पर पैरों के निशान बन गए थे। इन निशानों के कारण पिच से मिट्टी उखड़ रही थी। ऐसे में गेंदबाजी से पहले बोल्ट ने मैदान पर मौजूद कर्मचारियों से हथौड़ा पकड़ा और भागकर खुद पिच को सही करने के लिए पहुंच गए। बोल्ड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोग खूब देख रहे हैं और इस पर अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं। 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 20 ओवरों में एक विकेट पर 30 रन बनाये हैं। वह अभी न्यूजीलैंड से 401 रन पीछे है। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विलियमसन ने 129 रन बनाये। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने रोस टेलर (70) के साथ तीसरे विकेट के लिये 120 रन और हेनरी निकोल्स (56) के साथ चौथे विकेट के लिये 133 रन की शतकीय साझेदारियां की। 

वाटलिंग ने बाद में 73 रन की उपयोगी पारी खेली तथा काइल जेमीसन (32) के साथ सातवें विकेट के लिये 66 रन की भागीदारी की जिससे न्यूजीलैंड 400 रन की संख्या पार करने में सफल रहा। पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 109 रन देकर चार और लेग स्पिनर यासिर शाह ने 113 रन देकर तीन विकेट लिये। पाकिस्तान ने सतर्क शुरुआत की और बेहद धीमी बल्लेबाजी। जेमीसन ने दिन के अंतिम क्षणों में सलामी बल्लेबाज शान मसूद (10) को आउट किया जिन्होंने लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद को ग्लान्स करने के प्रयास में विकेटकीपर वाटलिंग को कैच दिया। 

Open in app