तीन दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेटरों को पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव, इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को झटका

South African women’s cricketer: इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए ट्रेनिंग कैंप में इकट्ठा होने से पहले तीन दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेटों रो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2020 10:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटी दक्षिण अफ्रीकी टीम के तीन खिलाड़ियों को पाया गया कोविड-19 पॉजिटिव क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किए थे कुल 34 टेस्ट, इनमें से तीन को पाया गया पॉजिटिव

इंग्लैंड दौरे के तैयारियों के लिए ट्रेनिंग कैंप के लिए इकठ्ठा होने से पहले तीन दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेटरों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को कहा कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर कुल 34 टेस्ट किए गए थे, जिनमें से ये तीन खिलाड़ी संक्रमित पाई गई हैं।

इन खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए गए हैं, लेकिन उन्हें ट्रेनिंग कैंप से हटा दिया गया है, जोकि रविवार से प्रिटोरिया में शुरू हो रहा है।

साउथ अफ्रीकी महिला क्रिकेटरों को 10 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा

संक्रमित पाई गईं खिलाड़ियों को 10 दिनों के लिए खुद को आइसोलेट करना होगा। दक्षिण अफ्रीका ने सितंबर में सीमित ओवरों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा के लिए सरकारी अनुमति प्राप्त करने की उम्मीद में अगले महीने में दो अलग-अलग ट्रेनिंग कैंप लगाने की योजना बनाई है।

खेल टीमों को अभ्यास शुरू करने की अनुमति देने के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपने कठोर COVID-19 लॉकडाउन में ढील दी है, लेकिन पिछले सप्ताहांत एक प्रदर्शनी मैच के अलावा कोई और मैच नहीं हुआ है। 

करीब 24 खिलाड़ियों को कैंपो के लिए बुलाया गया था, जो पहली बार मार्च में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद से पहली बार इकट्ठे हुए हैं। इंग्लैंड का प्रस्तावित दौरा अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप की तैयारियों का हिस्सा है।

दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस के कहर की वजह से करीब चार महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट ठप है। हालांकि 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। लेकिन इन दोनों टीमों को छोड़कर बाकी देश अभी तक वापसी नहीं कर पाए हैं।  

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या