The Hundred 2024: हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रौड्रिग्स और श्रेयांका पाटिल को जगह नहीं, इन दो भारतीय खिलाड़ी की लॉटरी लगी, देखें लिस्ट

The Hundred 2024: कोच ल्यूक विलियम्स के साथ डब्ल्यूपीएल में आरसीबी के लिये खेलने से पहले यहां खेल चुकी है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 21, 2024 1:32 PM

Open in App
ठळक मुद्दे17 भारतीय खिलाड़ियों ने ड्राफ्ट के लिये रजिस्टर किया था।‘वाइटलिटी वाइल्ड कार्ड’ के जरिये टीमें एक और विदेशी खिलाड़ी चुन सकती हैं।दस मैचों में 142 के स्ट्राइक रेट से 257 रन जोड़े।

The Hundred 2024: महिला प्रीमियर लीग विजेता कप्तान स्मृति मंधाना और विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ही वे भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्हें ‘द हंड्रेड’ के ड्राफ्ट में चुना गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को डब्ल्यूपीएल खिताब दिलाने वाली मंधाना को सदर्न ब्रेव वुमेंस ने चुना जबकि रिचा को बर्मिंघम फीनिक्स वुमेंस ने चुना है। मंधाना ने डब्ल्यूपीएल में 10 मैचों में 300 रन बनाये जबकि रिचा ने दस मैचों में 142 के स्ट्राइक रेट से 257 रन जोड़े। मंधाना ब्रेव के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रह चुकी है और कोच ल्यूक विलियम्स के साथ डब्ल्यूपीएल में आरसीबी के लिये खेलने से पहले यहां खेल चुकी है।

रिचा भी फीनिक्स के लिये दूसरी बार खेलेंगी। हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रौड्रिग्स और श्रेयांका पाटिल समेत 17 भारतीय खिलाड़ियों ने ड्राफ्ट के लिये रजिस्टर किया था लेकिन उन्हें किसी ने नहीं चुना। वैसे अभी भी उनके पास मौका है क्योंकि ‘वाइटलिटी वाइल्ड कार्ड’ के जरिये टीमें एक और विदेशी खिलाड़ी चुन सकती हैं।

टॅग्स :महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024स्मृति मंधानाहरमनप्रीत कौर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या