Tamim Iqbal: विश्व कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट में फिर से हलचल, इस खिलाड़ी ने वनडे कप्तानी छोड़ी

Tamim Iqbal: तमीम इकबाल ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पापोन (नजमुल हसन) के साथ प्रेस से बातचीत में कहा कि मैं कप्तान का पद छोड़ दूंगा और एक खिलाड़ी के रूप में ध्यान केंद्रित करूंगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 3, 2023 09:34 PM2023-08-03T21:34:52+5:302023-08-03T21:37:01+5:30

Tamim Iqbal steps down as Bangladesh ODI captain 34-year-old's recent decision to quit 50-over format | Tamim Iqbal: विश्व कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट में फिर से हलचल, इस खिलाड़ी ने वनडे कप्तानी छोड़ी

Tamim Iqbal: विश्व कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट में फिर से हलचल, इस खिलाड़ी ने वनडे कप्तानी छोड़ी

googleNewsNext
Highlightsविश्व कप नजदीक होने के साथ तमीम ने फैसला लिया है।प्रधानमंत्री शेख हसीना के समझाने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की घोषणा की थी। 241 मैचों में 8,313 रन बनाये है जिसमें 14 शतक जड़े हैं।

Tamim Iqbal: बांग्लादेश के वरिष्ठ बल्लेबाज तमीम इकबाल ने तत्काल प्रभाव से वनडे कप्तान का पद छोड़ने की घोषणा की है। 34 वर्षीय खिलाड़ी के हाल ही में संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के समझाने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की घोषणा की थी। 

विश्व कप नजदीक होने के साथ तमीम ने फैसला लिया है। तमीम ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पापोन (नजमुल हसन) के साथ प्रेस से बातचीत में कहा कि मैं कप्तान का पद छोड़ दूंगा और एक खिलाड़ी के रूप में ध्यान केंद्रित करूंगा और जब भी मौका आएगा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।

इकबाल ने अपने 16 वर्ष के क्रिकेट करियर में 70 टेस्ट में 5,134 रन बनाये जिसमें 10 शतक और एक दोहरा शतक शामिल है। वनडे क्रिकेट में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत शानदार रही, जिसमें उन्होंने 241 मैचों में 8,313 रन बनाये है जिसमें 14 शतक जड़े हैं, जो बांग्लादेश के लिए किसी खिलाड़ी के सबसे ज्यादा सैकड़े भी हैं।

वह मौजूदा क्रिकेटरों में तीसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी भी हैं जिसमें वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद शामिल हैं। इकबाल ने अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण 2007 में किया था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15,000 रन बनाये जिसमें 25 शतक और 94 अर्धशतक शामिल हैं।

इकबाल ने पिछले साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। बोर्ड अध्यक्ष नजमुल ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसने यह फैसला भावना में बहकर लिया था। उसका संन्यास से वापसी का फैसला निश्चित रूप से बड़ी राहत देने वाला है। अगर हमारे पास कप्तान नहीं होगा तो हम कैसे खेल सकते हैं? ’’

Open in app