T20 World Cup: भारतीय टीम टॉप पर, पाकिस्तान पर बाहर होने का खतरा, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड पर भी लटक रही है तलवार, देखें प्वाइंट्स टेबल

पाकिस्तान अब तक खाता नहीं खोल पाई है। पाक टीम पहले अमेरिका और और फिर भारत से हारकर ग्रुप ए में चौथे नंबर पर है। अगर बाबर आजम की टीम एक मैच और हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 11, 2024 11:32 AM2024-06-11T11:32:53+5:302024-06-11T11:34:36+5:30

T20 World Cup points table Indian team is on top Pakistan is in danger West Indies New Zealand | T20 World Cup: भारतीय टीम टॉप पर, पाकिस्तान पर बाहर होने का खतरा, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड पर भी लटक रही है तलवार, देखें प्वाइंट्स टेबल

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम अपने पहले दोनों मैच जीत चुकी है पाक टीम पहले अमेरिका और और फिर भारत से हारकर ग्रुप ए में चौथे नंबर पर हैबाबर आजम की टीम एक मैच और हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है

T20 World Cup points table: अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्वकप खेला जा रहा है। भारतीय टीम अपने पहले दोनों मैच जीत चुकी है। ग्रुप ए में टीम इंडिया दो में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे उपर है। भारतीय टीम के 4 अंक हैं और रनरेट 1.455 का है। इस ग्रुप में उलटफेर भी देखने को मिल सकता है। पाकिस्तान अब तक खाता नहीं खोल पाई है। पाक टीम पहले अमेरिका और और फिर भारत से हारकर ग्रुप ए में चौथे नंबर पर है। अगर बाबर आजम की टीम एक मैच और हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है। पाकिस्तान का रन रेट भी -0.150 है। ग्रुप ए में भारत पहले, यूएसए दूसरे, कनाडा तीसरे, पाकिस्तान चौथे और आयरलैंड पांचवें नंबर पर है।

ग्रुप बी में तीन मैच में दो जीत और एक बारिश से रद्द मैच के कारण स्कॉटलैंड 5 अंक लेकर पहले नंबर पर है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया, तीसरे पर नामीबिया, चौथे पर इंग्लैंड और पांचवें पर ओमान है।

ग्रुप सी में दो मैच में 4 अंक लेकर अफगानिस्तान पहले नंबर पर है। इस ग्रुप में वेस्टइंडीज दूसरे, युगांडा तीसरे, पापुआ न्यू गिनी चौथे और न्यूजीलैंड पांचवें नंबर पर है।

ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका तीन मुकाबलों में तीन जीतकर 6 अंक के साथ पहले नंबर है। दूसरे नंबर पर बांग्लादेश, तीसरे नंबर पर नीदरलैंड, चौथे नंबर पर नेपाल और पांचवें पर श्रीलंका है।

टी20 विश्वकप में अभी बहुत सारे मैच बाकी हैं। इस बार 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसे कुछ ग्रुप्स में उलटफेर देखने को भी मिल सकते हैं, जिसमें सबसे बड़ा खतरा पाकिस्तान पर मंडरा रहा है। 
एक अन्य अहम ग्रुप सी भी है। इसमें अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें हैं। हर ग्रुप से केवल दो टीमें ही सुपर 8 के लिए आगे जाएंगी। ग्रुप सी में फिलहाल अफगानिस्तान पहले नंबर पर है। अफगानिस्तान का रन रेट भी बहुत अच्छा है ऐसे में कोई बड़ा उलटफेर यहां भी देखने को मिल सकता है। 
 

Open in app