T20 World Cup: पाकिस्तान टीम की राह में ऑस्ट्रेलिया, फाइनल टिकट दांव पर, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, फील्डिंग का फैसला, जानें प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup: टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोर पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (264) की अगुआई में शीर्ष क्रम काफी मजबूत है। बाबर चार अर्धशतक जड़ चुके हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 11, 2021 6:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाक टीम को एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।आस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत है। आसिफ अली और अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज सभी लय में हैं।

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान की टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है। पाक टीम की नजर दूसरे खिताब पर है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राह आसान नहीं होगी, क्योंकि आरोन फिंच की टीम ने सही समय पर लय हासिल कर ली है।

आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। विजेता टीम 14 नवंबर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जिसने बुधवार को पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया था।

विश्व टी20 2016 के पहले दौर में बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है। बाबर आजम की अगुआई वाला 2009 का चैंपियन पाकिस्तान मौजूदा टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है जिसे अब तक शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच पिछली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने माइक हसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की थी।

यूएई में हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यहां की परिस्थितियों को लेकर सहज है। वर्ष 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ और देश ने यूएई में अपने घरेलू मैच खेले।

पाकिस्तान सुपर लीग के कई सत्र भी यहां आयोजित हुए। भारत के खिलाफ एतिहासिक जीत से अभियान शुरू करने वाली पाकिस्तान की टीम अजेय नजर आ रही है और न्यूजीलैंड तथा अफगानिस्तान के खिलाफ विषम हालात में जीत दर्ज करके जज्बा दिखा चुकी है।

टीमें इस प्रकार हैं:

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबाबर आजमएरॉन फिंचआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या