T20 World Cup: राहुल गांधी ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का समर्थन किया, कहा-‘नफरत से भरे हैं क्योंकि उन्हें कोई प्यार नहीं देता’

T20 World Cup: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ़ कर दो।’’

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 25, 2021 10:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान से भारत की पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर निशाना बनाया।शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे जिन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए।भारत रविवार को टी-20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान से हार गया था।

T20 World Cup: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को क्रिकेटर मोहम्मद शमी का समर्थन किया जिन्हें लोगों ने क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान से भारत की पहली हार के बाद सोशल मीडिया पर निशाना बनाया।

गांधी ने शमी से ऐसे लोगों को माफ करने का आग्रह करते हुए कहा कि वे ‘‘नफरत से भरे हैं क्योंकि उन्हें कोई प्यार नहीं देता।’’ भारत रविवार को टी-20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान से हार गया था और शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे जिन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए।

गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ़ कर दो।’’ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी सहित कई अन्य नेताओं ने भी सोशल मीडिया ट्रोल में शमी की धार्मिक पहचान को निशाना बनाए जाने की निंदा करते हुए क्रिकेटर के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह सहित पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने भी शमी को अपना समर्थन दिया। शमी हाल के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं और उन्होंने पिछले पांच वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। सोशल मीडिया पर ट्रोल में रविवार रात के उनके सामान्य प्रदर्शन को उनके धर्म से जोड़ा गया, जो अनेक लोगों को रास नहीं आया और उनमें से कई ने शमी को अपना समर्थन दिया। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपराहुल गांधीउमर अब्दुल्लाफारूक अब्दुल्लासचिन तेंदुलकरमोहम्मद शमीपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या