T20 World Cup: न्यूजीलैंड के इस बॉलर ने रचा इतिहास, हर मैच के पहले ओवर में लिया विकेट, आईसीसी टी20 विश्व कप में किया कारनामा

T20 World Cup: अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप दो के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 07, 2021 4:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देआज ईश सोढ़ी अपना पांचवां मैच खेल रहे हैं।पांचों मैच के पहले ओवर में विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।ईश सोढ़ी ने आईसीसी टी20 विश्व कप में कारनामा किया।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी ने इतिहास कायम कर दिया। ईश सोढ़ी ने आईसीसी टी20 विश्व कप में कारनामा किया। विश्व कप के हर मैच के पहले ओवर में विकेट लिया। आज ईश सोढ़ी अपना पांचवां मैच खेल रहे हैं। पांचों मैच के पहले ओवर में विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

ईश सोढ़ी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 10वां ओवर में गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में गुलबदीन नईब को बोल्ड किया। नईब ने 18 बॉल में 15 रन बनाए। एकमात्र चौका लगाया। अफगानिस्तान का बुरा हाल है। 15 ओवर में 91 रन पर 4 विकेट गिर गए है। 

ईश सोढ़ी ने इस T20 WC में हर मैच में अपने पहले ओवर में विकेट लियाः

फखर बनाम पाक (छठी गेंद)

रोहित बनाम भारत (चौथी गेंद)

मुन्से बनाम स्कॉटलैंड (पांचवीं गेंद)

इरास्मस बनाम नामीबिया (दूसरी गेंद)

गुलबदीन बनाम अफगानिस्तान (छठी गेंद)।

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप दो के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच से ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा।

जिसकी दौड़ में इन दोनों टीमों के अलावा भारत भी शामिल है। अफगानिस्तान की टीम में चोट से उबरने के बाद स्पिनर मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है, जबकि न्यूजीलैंड ने अंतिम एकादश कोई बदलाव नहीं किया है।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपईश सोढ़ीन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या