T20 World Cup Anthem: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का एंथम सॉन्ग हुआ लॉन्च, ऐनीमेटेड 'अवतार' में नजर आए कोहली सहित ये चार खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप का आधिकारिक एंथम सॉन्ग 23 सितंबर को लॉन्च किया गया है। इस एंथम सॉन्ग को आईसीसी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस गाने को बॉलीवुड के जाने-माने संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी ने कंपोज किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 24, 2021 12:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का एंथम सॉन्ग हुआ लॉन्चइस गाने को बॉलीवुड के जाने-माने संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी ने कंपोज किया है।इस सॉन्ग में कोहली, पोलार्ड, राशिद खान और मैक्सवेल एनीमेटड कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं। 

टी-20 विश्व कप अगले महीने अक्टूबर में शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में होगा। इसको लेकर टी-20 वर्ल्ड कप का आधिकारिक एंथम सॉन्ग 23 सितंबर को लॉन्च किया गया है। इस एंथम सॉन्ग को आईसीसी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। मजेदार बात ये है कि इस वीडियो सॉन्ग में भारतीय कप्तान विराट कोहली, वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर मैक्सवेल एनीमेटड कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं। 

आईसीसी ने इस एंथम सॉन्ग को 'लाइव द गेम' नाम दिया है। इस गाने को बॉलीवुड के जाने-माने संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी ने कंपोज किया है। वीडियो में खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके फैंस को भी एनीमेटेड कैरेक्टर में दिखाया गया है। इस वीडियो में 3डी और 2डी दोनों तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। सॉन्ग की प्रॉडक्शन टीम में 40 से अधिक लोग थे, जिसमें डिजाइनर्स, मॉडलर्स, मैट पेंटर्स, एनिमेटर्स, लाइटर्स और कंपोजिटर्स आदि शामिल थे। 

टी-20 विश्व कप को लेकर वेस्टइंडी के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा, "टी-20 ने हर बार-बार ये दिखाया है कि यह फॉर्मेट सभी आयु वर्ग को पसंद आता है। मैं रोमांचित हूं कि यूएई के मैदानों और दुनियाभर के दर्शकों के लिए इस टूर्नामेंट में धमाल मचाऊं।" वहीं मैक्सवेल ने कहा है कि यह टी-20 विश्व कप एक कठिन टूर्नामेंट होगा जिसमें कई रोमांचित रिकॉर्ड बनने वाले हैं। कई टीमें इस ट्रॉफी को पाना चाहेंगी और हर एक मैच जैसे फाइनल मुकाबला होगा। 

वैसे तो यह टूर्नामेंट भारत में होना था, लेकिन कोरोना के चलते इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित किया गया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच 17 अक्टूबर को खेला जाएगा वहीं इसका फाइनल मुकाबला दुबई में 14 नवंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में 16 देशों की टीमें भाग लेंगी। भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में रखा गया है, जिसमें टीम इंडिया के अलावा, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल हैं। भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

टॅग्स :क्रिकेटटी20विराट कोहलीराशिद खान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या