T20 world cup 2024: 'टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर विराट कोहली की जरूरत', रोहित शर्मा की जय शाह से सीधी मांग! कीर्ति आजाद ने किया चौंकाने वाला दावा

1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे कीर्ति आज़ाद ने दावा किया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से कहा है कि टीम इंडिया को "किसी भी कीमत पर" कोहली की जरूरत है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 17, 2024 1:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देकीर्ति आजाद ने किया चौंकाने वाला दावाकहा- विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे कहा- सकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे  कीर्ति आज़ाद ने दावा किया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से कहा है कि टीम इंडिया को "किसी भी कीमत पर" कोहली की जरूरत है। दरअसल इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि भारत की टी20 विश्व कप टीम से विराट कोहली को बाहर किया जा सकता है। 

एक्स पर किए एक पोस्ट में कीर्ति आज़ाद ने बीसीसीआई सचिव जय शाह पर गंभीर आरोप भी लगाए। कीर्ति आज़ाद ने कहा कि जय शाह ने अजीत अगरकर को जिम्मेदारी दी है कि वे अन्य चयनकर्ताओं से बात करें और उन्हें समझाएं कि विराट कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिल सकती। आज़ाद ने दावा किया कि अजित अगरकर न तो खुद को और न ही दूसरे चयनकर्ताओं को मना पाए।

कीर्ति आज़ाद ने ये भी कहा है कि जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। आज़ाद ने दावा किया कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी। 

बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 रोहित शर्मा की कप्तानी में ही खेलेगी। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि विराट कोहली का विश्वकप में खेलना तय नहीं है। अटकलें यह लगाई जा रही हैं कि अगर वह इस आईपीएल में एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन नहीं कर पाएं तो उनका अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल होगा। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से केवल दो टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। जनवरी 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 इंटरनैशनल सीरीज में विराट कोहली आखिरी बार भारत के लिए मैदान पर उतरे थे।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 वेस्टइंडीज और यूएसए के कुल 9 मैदानों पर खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 55 मैच खेले जाने हैं। मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच 1 जून को पहला मैच खेला जाएगा। 26 और 27 जून को सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। 

टॅग्स :विराट कोहलीबीसीसीआईजय शाहरोहित शर्माटी20कीर्ति आजाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या