टी20 विश्वकप 2022: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हराया, जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंचा

इस जीत के साथ इंग्लैंड ने अपनी सेमीफाइन की संभावना को और भी प्रबल बना दिया है। सुपर 12 के ग्रुप 1 की अंक तालिका में भी इंग्लैंड अब चौथे स्थान से सीधे दूसरे स्थान पर आ गई है।

By रुस्तम राणा | Published: November 01, 2022 5:04 PM

Open in App
ठळक मुद्दे इंग्लैंड की ओर से कप्तान जॉस बटलर ने 73 रनों (43 गेंद) की पारी खेलीइंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में बनाए थे 179/6 रनजवाब में न्यूजीलैंड टीम पूरे ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बनाए

ENG vs NZ: आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 में मंगलवार को हुए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले में इंग्लैंड ने विरोधी टीम पर 20 रनों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ इंग्लिश टीम ने अपनी सेमीफाइन की संभावना को और भी प्रबल बना दिया है। सुपर 12 के ग्रुप 1 की अंक तालिका में भी इंग्लैंड अब चौथे स्थान से सीधे दूसरे स्थान पर आ गई है। इंग्लैंड के अब 5 अंक हैं। इसके अलावा टॉप पर काबिज न्यूजीलैंड और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के भी 5-5 अंक हैं। तीनों टीमों में सिर्फ नेट रनरेट का फर्क है।  

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 179 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम पूरे ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से कप्तान जॉस बटलर ने गजब की पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों में 73 रन बनाए। जिसमें उनके 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के अलावा सलामी बल्लेबाज हेल्स ने भी अर्धशतक लगाया उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड टीम को मजबूत शुरूआत दी। हालांकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। लिविंग स्टोन ने 14 गेंदों में 20 रनों का योगदान दिया।

कीवी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। जबकि साउदी, सेंटनर और सोढी के नाम एक-एक विकेट रहा। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत ही खराब रही। टीम ने महज 8 रन पर अपना पहला विकेट कॉन्वे (3) के रूप में खोया। फिन एलन भी 16 रन बनाकर चलते बने। 

लेकिन कप्तान विलियम्सन 40 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 62 रन बनाए। अन्य कीवी बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने बेहद साधारण नजर आए। इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स, सैम करन ने दो-दो विकेट लिए। जबकि मार्कवुड और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला।  

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या