टी20 विश्वकप 2022: भारत-बांग्लादेश मैच हो सकता है रद्द, 60 फीसदी बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 60 प्रतिशत संभावना का अनुमान लगाया है। मौसम भविष्यवाणी के अनुसार, आसमान बादलों से घिरा रहेगा और शाम को बारिश होने की सबसे अधिक संभावना है।

By रुस्तम राणा | Published: November 01, 2022 7:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देमौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 60 प्रतिशत संभावना का अनुमान लगाया है20 से 30 किमी / घंटा दक्षिण-पश्चिम की हवाएं चलने का अनुमान हैप्वाइंट टेबल पर दोनों टीमों के हैं 4-4 अंक, टीम इंडिया दूसरे, बांग्लादेश तीसरे पायदान पर

IND vs BAN: आईसीसी टी20 विश्वकप में बुधवार को अहम मुकाबला होने जा रहा है। 2 नवंबर को सुपर 12 के दूसरे ग्रुप में शामिल भारत और बांग्लादेश की टीमें एडिलेड के मैदान में आमने सामने होंगी। हालांकि यह मैच बारिश के कारण धुल सकता है। मैच की पूर्व संध्या में यहां बारिश का अनुभव किया गया। यह खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए ठीक नहीं है। 

मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 60 प्रतिशत संभावना का अनुमान लगाया है। मौसम भविष्यवाणी के अनुसार, आसमान बादलों से घिरा रहेगा और शाम को बारिश होने की सबसे अधिक संभावना है। 20 से 30 किमी / घंटा दक्षिण-पश्चिम की हवाएं चलने का अनुमान है। टीम इंडिया ने मंगलवार को एडिलेड में बारिश के चलते अपना अभ्यास सत्र इंडोर किया।

मौजूदा टी20 विश्व कप पर मौसम का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, विशेष रूप से मेलबर्न में, जहां चार मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए हैं या धुल गए हैं, जिनमें तीन ऐसे भी हैं जिन्हें बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत की दरकार है। टीम इंडिया ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें भारतीय खेमे को दो मैचों में जीत और एक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने भी दो मैच जीते हैं और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। हालांकि प्वाइंट टेबल पर दोनों के 4-4 अंक हैं। लेकिन भारत अपने अच्छे नेट रनरेट की बदौलत बांग्लादेश से एक पायदान ऊपर है। भारत दूसरे साउथ अफ्रीका के बाद दूसरे स्थान पर है। जबकि बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है। 

इस मुकाबले से पहले भारत को जहां दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट से हार सामना करना पड़ा है। वहीं बांग्लादेश ने अपना पिछला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन रनों से जीता था, जिससे टीम के हौंसले बुलंद हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ये कह चुके हैं वह टी2- विश्वकप जीतने नहीं बल्कि टीम इंडिया की पार्टी को खराब करने आए हैं। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडियाबांग्लादेश क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या