T20 Blast का रोमांचक फाइनल, आखिरी 2 गेंदों पर चाहिए थे 6 रन, इस बल्लेबाज ने दो चौके जड़ जिताया खिताब

Essex beat Worcestershire: टी20 ब्लास्ट 2019 के फाइनल में रवि बोपारा और सिमोन हार्मर की दमदार पारियों की मदद से एसेक्स ने दी वोरसेस्टरशर को मात

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2019 8:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देएसेक्स ने वोरसेस्टरशर को 4 विकेट से हराकर जीता खिताबएसेक्स के लिए रवि बोपारा और कप्तान सिमोन हार्मर रहे स्टार

कप्तान सिमोन हार्मर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से एसेक्स ने शनिवार को खेले गए टी20 ब्लास्ट के फाइनल में वोरसेस्टरशर के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करते हुए पहली बार खिताब अपने नाम कर लिया।

वोरसेस्टरशर के 20 ओवर में 145/9 के स्कोर के जवाब में एसेक्स ने 20 ओवर में 148/6 का स्कोर बनाते हुए जीत हासिल की।

एजबेस्टन में खेले गए फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के लिए उतरे एसेक्स के लिए ऑलराउंडर सिमोन हार्मर ने 16 रन देकर मोईन अली समेत तीन महत्पवूर्ण विकेट झटकते हुए वोरसेस्टरशर को 145 के स्कोर पर ही रोक दिया। वोरसेस्टरशर के लिए मोईन अली ने सर्वाधिक 32 जबकि रिकी वेसेल्स ने 31 रन की पारी खेली।

रवि बोपारा ने ठोके एसेक्स के लिए 22 गेंदों में 36 रन

एसेक्स के खिताब जीतने की उम्मीदें तब धूमिल होती दिख रही थीं, जब मोईन अली ने रेयान टेन डोशाटे और डेनियल लॉरेंस को लगातार ओवरों में आउट करते हुए 14वें ओवर में स्कोर 82/5 कर दिया।

लेकिन इसके बाद रवि बोपारा ने 22 गेंदों में 36 रन की शानदार पारी खेलते हुए एसेक्स की उम्मीदों को फिर से जीवंत किया। 

टी20 ब्लास्ट का नया चैंपियन" title="एसेक्स बना टी20 ब्लास्ट का नया चैंपियन"/>
एसेक्स बना टी20 ब्लास्ट का नया चैंपियन

एसेक्स को चाहिए थे आखिरी ओवर में 12 रन

एसेक्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। लेकिन वह पहली चार गेंदों पर छह रन ही बना सके, लेकिन इसके बाद हार्मर ने वेन पर्नेल की लगातार दो गेंदों पर दो चौके जड़ते हुए अपनी टीम को 4 विकेट से खिताबी जीत दिला दी।

काउंटी चैंपियनशिप के शीर्ष पर मौजूद एसेक्स अगले हफ्ते दूसरे स्थान पर मौजूद समरसेट के खिलाफ होने वाले फर्स्ट क्लास मैच के फाइनल राउंड की भिड़ंत को जीतते हुए अपना डबल पूरा करना चाहेगी।

2018 में ससेक्स को हराकर खिताब जीतने वाली वोरसेस्टरशर शनिवार खेले गए सेमीफाइनल में नॉटिंघमशर पर एक रन की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए फाइनल में पहुंची थी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एसेक्स ने डर्बीशर को 34 रन से हराया।

टॅग्स :टी20 ब्लास्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या