Pakistan Cricket 2024: मैंने दुनिया में कहीं भी क्रिकेट प्रशासन वैसा नहीं देखा, जैसा हम पाकिस्तान में देखते हैं और स्थिति बेहद दुखद, जावेद मियांदाद को दुख

Pakistan Cricket 2024: पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट खेलने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा कि हाल के दिनों में क्रिकेट प्रशासन का टीम और खिलाड़ियों पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 23, 2024 12:39 PM2024-01-23T12:39:10+5:302024-01-23T12:40:44+5:30

Pakistan Cricket 2024 Dawood Ibrahim's samadhi Javed Miandad syas I have not seen cricket administration anywhere in the world like we see in Pakistan and the situation is very sad | Pakistan Cricket 2024: मैंने दुनिया में कहीं भी क्रिकेट प्रशासन वैसा नहीं देखा, जैसा हम पाकिस्तान में देखते हैं और स्थिति बेहद दुखद, जावेद मियांदाद को दुख

file photo

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेट में कहीं भी इतनी जल्दी-जल्दी नियुक्तियां और बदलाव किए जाते हैं।महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलाड़ियों को आत्मविश्वास नहीं मिलता।भारत में विश्व कप के बाद क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

Pakistan Cricket 2024: महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान में क्रिकेट के संचालन के तरीके पर दुख जताते हुए कहा है कि राष्ट्रीय टीम में लगातार नियुक्तियों और बदलावों ने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को हिला दिया है। आपको बता दें कि मियांदाद दाउद इब्राहिम के समधी हैं।

मियांदाद ने यहां सिंध प्रीमियर लीग के शुभारंभ के लिए आयोजित एक समारोह के दौरान मीडिया से कहा, ‘‘मैंने दुनिया में कहीं भी क्रिकेट प्रशासन वैसा नहीं देखा जैसा हम पाकिस्तान में देखते हैं और ये स्थिति बेहद दुखद है।’’ पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट खेलने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा कि हाल के दिनों में क्रिकेट प्रशासन का टीम और खिलाड़ियों पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है।

मियांदाद ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट में कहीं भी इतनी जल्दी-जल्दी नियुक्तियां और बदलाव किए जाते हैं और इसका मतलब केवल यह है कि हमारे क्रिकेट ढांचे में निरंतरता नहीं है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि खिलाड़ियों को आत्मविश्वास नहीं मिलता।’’

एकदिवसीय विश्व कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में एक बर फिर नियुक्तियों का दौर चला है। बाबर आजम को सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटाने के बाद शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद को क्रमशः टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। मोहम्मद हफीज को भी भारत में विश्व कप के बाद क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

Open in app