टूर्नामेंट में बनाए हार्दिक पंड्या से ज्यादा रन, फिर भी इस बल्लेबाज को नहीं मिला टीम इंडिया में मौका

इस बल्लेबाज ने डीवाई पाटिल टी20 कप की एक पारी के दौरान सिर्फ 63 गेंदों में 143 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 14 छक्के जड़े थे, लेकिन...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 10, 2020 10:50 AM

Open in App

हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए विस्फोटक शतक ठोके, जिसके चलते उनकी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी हुई। हालांकि इसी टूर्नामेंट में एक और बल्लेबाज था, जिसके बल्ले ने जमकर रन बरसाए, लेकिन टीम इंडिया में वह जगह नहीं बना सका।

हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव की, जिन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप में खेली 6 पारियों में 80 से ज्यादा की औसत से कुल 441 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 37 छक्कों की मदद से 3 शतक भी ठोके। वहीं हार्दिक पंड्या ने इस टूर्नामेंट में कुल 347 रन बनाए और वह दूसरे पायदान पर रहे।

इस टूर्नामेंट के दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक पारी के दौरान सिर्फ 63 गेंदों में 143 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 14 छक्के जड़े थे, लेकिन ये पारियां टीम इंडिया में उनके सेलेक्शन के लिए नाकाफी रहीं।

खुद भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह, सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के ‌खिलाफ टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए में ना चुनने पर हैरानी जता चुके हैं। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था, "आखिर उसने गलत क्या किया है? सूर्यकुमार दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही रन बना रहे हैं जो कि इंडिया ए और इंडिया बी के लिए चयनित हो रहे हैं. अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग नियम क्यों?"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या. रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और शुभमन गिल।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs दक्षिण अफ्रीकादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या