जहीर खान ने उठाया राज से पर्दा, बताया भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर कैसी थी सूर्यकुमार यादव की हालत

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत के लिए डेब्यू किया था। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली।

By भाषा | Published: March 29, 2021 8:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देसूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी।मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन एक बार फिर सूर्यकुमार यादव बल्ले से धमाल मचाते नजर आएंगे।सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए लगातार बड़ा पारियां खेलते रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के मेंटोर जहीर खान को लगता है कि सूर्यकुमार यादव की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अचानक मिली सफलता का राज उनका नजरिया और जब भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही थी तो सही लोगों का साथ मिलना है। पिछले साल मुंबई इंडियंस के साथ शानदार प्रदर्शन के बावजूद सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिये राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तीन अच्छी पारियां खेलीं। 

जहीर ने मुंबई इंडियंस द्वारा आयोजित ‘ट्विटर स्पेस विद जैक’ में कहा, ‘‘सूर्य के साथ अच्छी चीज है कि पिछले तीन आईपीएल में और घरेलू सर्किट में भी उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही। वह इस मौके का हकदार था और उसने काफी कड़ी मेहनत की है, कभी कभार आपको संयमित होना पड़ता है और कभी कभार आपके शानदार प्रदर्शन के बावजूद मौका नहीं मिलता। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह चीजें सूर्य के साथ हो रही थीं और उसने खुद को अच्छी तरह संभाला। उसके साथ के लोग भी उसे बताते रहे कि तुम्हें संयम बरतना होगा और जो कर रहे हो, उसे जारी रखना होगा। यह उसके नजरिये में भी दिखा। ’’ जहीर ने कहा, ‘‘टीम में जगह मिलना सपने के सच होने की तरह था और उसने मौके का पूरा फायदा उठाया और दिखाया कि वह इस स्तर पर खेलने और भारत को मैचों में जीत दिलाने के लिये काफी दृढ़ था। ’’ 

टॅग्स :जहीर खानमुंबई इंडियंसआईपीएल 2021

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या