Sunil Gavaskar Mother: सुनील गावस्कर के घर में मातम, 25 दिसंबर को मां का निधन, सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि

Sunil Gavaskar Mother: सुनील गावस्कर भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच में ढाका में कमेंट्री कर रहे थे और टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी ड्यूटी जारी रखी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 26, 2022 7:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देपूरे क्रिकेट जगत से गावस्कर की मां को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया।छोटे बच्चे के सपने को पूरा करने के लिए जोर देती थीं।सुनील गावस्कर बाद में अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।

Sunil Gavaskar Mother: भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के घर में मातम छा गया है। 25 दिसंबर को मां मीनल गावस्कर का निधन हो गया। वह 95 साल की थीं। मीनल के तीन बच्चे हैं, सुनील, नूतन और कविता। कई पोते भी हैं। दुखों का पहाड़ टूट गया है।

सुनील गावस्कर भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच में ढाका में कमेंट्री कर रहे थे और टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी ड्यूटी जारी रखी। पूरे क्रिकेट जगत से गावस्कर की मां को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया, जो शोक में परिवार के साथ शामिल हुईं।

गावस्कर की मां बचपन में अभ्यास में मदद करती थीं और छोटे बच्चे के सपने को पूरा करने के लिए जोर देती थीं। गावस्कर बाद में अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। गावस्कर ने वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अविश्वसनीय तेज आक्रमणों का सामना हुए हजारों रन बनाए।

गावस्कर ने भारत के लिए 125 टेस्ट खेलते हुए 10122 रन बनाए। जिसमें 34 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं। 108 वनडे मैच भी भारत के लिए खेले। एक शतक और 27 अर्धशतक की मदद से 3092 रन बनाए। इनका औसत 35.14 का रहा।

टॅग्स :सुनील गावस्करटीम इंडियामुंबई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या