Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, बने वर्ल्ड कप नॉकआउट में यह कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी के दौरान स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया

By सुमित राय | Published: July 11, 2019 8:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 119 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रनों की पारी खेली।स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप नॉकआउट में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

स्टीव स्मिथ (85) की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 224 रनों का लक्ष्य दे पाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर सिमट गई।

इस मैच में अर्धशतकीय पारी के दौरान स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया और और नॉकआउट मुकाबलों में लगातार चार बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 119 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रनों की पारी खेली। इससे पहले स्मिथ ने 2015 के वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में 65, सेमीफाइनल में 105 और फाइनल मुकाबले में नाबाद 56 रनों की पारी खेली थी।

स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप नॉकआउट में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। वर्ल्ड कप नॉकआउट में सचिन के नाम भी चार अर्धशतक हैं, लेकिन उन्होंने यह आंकड़ा सात पारियों में हासिल किया था, जबकि स्मिथ ने चार मैचों में पूरा किया है। आईसीसी वर्ल्ड कप नॉकआउट में धोनी के नाम भी तीन अर्धशतक है, जिन्होंने छह पारियों में यह कमाल किया था।

टॅग्स :स्टीव स्मिथक्रिकेट रिकॉर्डसचिन तेंदुलकरएमएस धोनीआईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या