स्टीव स्मिथ से हटा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने पर लगा बैन, इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

Steve Smith: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट में खेलने पर लगा बैन हट गया है

By भाषा | Published: December 27, 2018 10:23 PM2018-12-27T22:23:23+5:302018-12-27T22:26:25+5:30

Steve Smith Bangladesh Premier League Ban Lifted | स्टीव स्मिथ से हटा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने पर लगा बैन, इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

स्टीव स्मिथ पर बीपीएल में खेलने पर लगा बैन हटा (ICC)

googleNewsNext

ढाका, 27 दिसंबर: बांग्लादेशी क्रिकेट अधिकारियों ने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट खेलने पर लगा प्रतिबंध हटा दिया। 

गेंद से छेड़खानी मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ अब पांच जनवरी से शुरू हो रहे बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्टोरियंस के लिये खेल सकते हैं।

उन्होंने टीम के साथ करार कर लिया है और जनवरी के बीच में बीपीएल के दूसरे सत्र में टीम से जुड़ेंगे। वह पाकिस्तान के शोएब मलिक की जगह खेल रहे हैं।

बीसीबी प्रवक्ता जलाल युनूस ने कहा, 'हम पहले उन्हें अनुमति नहीं दे सके क्योंकि दूसरी फ्रेंचाइजी ने आपत्ति जताई थी। हमें आज चार फ्रेंचाइजी ने ईमेल भेजकर कहा कि उन्होंने आपत्ति वापिस ले ली है।'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान और बॉल टैम्परिंग में बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर भी बीपीएल में खेलेंगे, जो 8 फरवरी 2019 को खत्म हो रहा है। वॉर्नर ने सिलहट सिक्सर्स के साथ करार किया है। 

बैन लगने के बाद से बांग्लादेश प्रीमियर लीग, स्टीव स्मिथ का तीसरा टूर्नामेंट होगा, इससे पहले वह कनाडा ग्लोबल टी20 और कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के साथ भी करार किया है, जो अगले साल फरवरी-मार्च में खेला जाएगा।

Open in app