बिग बैश लीग में क्या खेलेंगे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर? सामने आई ये खबर

बॉल टेम्परिंग के विवाद के बाद बीसीसीआई ने हालांकि स्मिथ और वॉर्नर को आईपीएल-2018 में खेलने के इजाजत नहीं दी थी।

By विनीत कुमार | Published: July 16, 2018 5:17 PM

Open in App

नई दिल्ली, 16 जुलाई: बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसने के बाद बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बिग बैश (बीबीएल) में नहीं खेलेंगे। बिग बैश लीग के प्रमुख किम मैक्कोनी ने इन दोनों के टूर्नामेंट में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज किया। किम ने कहा, 'दोनों खिलाड़ियों ने काफी अच्छा काम किया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले को स्वीकर किया है। वे बीबीएल में इस सीजन में नहीं खेलेंगे।'

इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में खेलने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन्हें बिग बैश में खेलने की इजाजत दे देगा। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका। स्मिथ और वॉर्नर पर 12 महीने के बैन के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी 9 महीने का प्रतिबंध लगाया था। बॉल टेम्परिंग प्रकरण में इसी साल फरवरी में बैनक्रॉफ्ट ही गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथ कैमरे पर पकड़े गए थे।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Eng 3rd ODI: हेडिंग्ले में हारा भारत तो 7 साल बाद इंग्लैंड कर देगा ये कारनामा

बैनक्रॉफ्ट इस साल के आखिर तक राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। वहीं, स्मिथ और वॉर्नर को अगले साल मार्च तक इंतजार करना होगा। इन तीनों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगाया है जिसके तहत वे ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में नहीं खेल सकते हैं। ये सभी खिलाड़ी वैसे दुनिया के किसी और लीग में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं।

बॉल टेम्परिंग के विवाद के बाद बीसीसीआई ने हालांकि स्मिथ और वॉर्नर को आईपीएल-2018 में खेलने के इजाजत नहीं दी थी। अब माना जा रहा है कि वॉर्नर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा ले सकते हैं। सीपीएल की फ्रेंचाइजी सेंट लुसिया ने डी आर्की की जगह वॉर्नर को शामिल करने का फैसले किया है। डी आर्की ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के मैचों में व्यस्त होंगे और इसलिए सीपीएल का ये सीजन नहीं खेल सकेंगे। सीपीएल-2018 का आगाज 8 अगस्त से हो रहा है।

यह भी पढ़ें- ये दिग्गज क्रिकेटर फिर आया कैंसर की चपेट में, दोबारा होगी सर्जरी

टॅग्स :स्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरबिग बैश लीगबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या