SL Vs ENG: आदिल राशिद और बेन स्टोक्स के सामने श्रीलंका लड़खड़ाया, इंग्लैंड को पहली पारी में बढ़त

आदिल राशिद ने 13.5 ओवर में 49 रन देकर पांच विकेट लिये। स्टोक्स ने भी उनका अच्छे से साथ दिया।

By भाषा | Published: November 24, 2018 7:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका की टीम पहली पारी में 240 रनों पर सिमटीदूसरे दिन के बाद इंग्लैंड की कुल बढ़त 99 रनों की हुईआदिल राशिद और बेन स्टोक्स की गेंदबाजी ने किया इंग्लैंड के लिए कमाल

कोलंबो: लेग स्पिनर आदिल राशिद के पांच और बेन स्टोक्स के तीन विकेटों की मदद से इंग्लैंड ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की पारी को 240 रन पर समेट कर पहली पारी में 96 रन की बढ़त ले ली। 

पहली पारी में 336 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के तीन रन बना लिये है। श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और टीम ने 36 रन के स्कोर पर धनुष्का गुणतिलका (18) का विकेट गंवा दिया। जैक लीच (59 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कीटोन जेनिंग्स ने शार्ट लेग पर उनका कैच पकड़ा। 

धनंजय डि सिल्वा और दिमुथ करूणारत्ने के बीच दूसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी से श्रीलंका की टीम चाय के विश्राम के समय दो विकेट पर 183 रन के साथ मजबूत स्थिति में थी। इस साझेदारी के टूटते ही टीम की पारी लड़खड़ा गयी और उन्होंने 67 रन पर आखिरी नौ विकेट गंवा दिये। 

डि सिल्वा को चाय के विश्राम से ठीक पहले आदिल राशिद ने जेनिंग्स के हाथों कैच कराया। डि सिल्वा ने 129 गेंद में 73 रन बनाये। चाय के विश्राम के बाद पहले ही ओवर में करूणारत्ने भी राशिद का शिकार बना गये। उन्होंने नौ चौके की मदद से 83 रन बनाये।

राशिद ने 13.5 ओवर में 49 रन देकर पांच विकेट लिये। स्टोक्स ने भी उनका अच्छे से साथ दिया। स्टोक्स ने 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट लिया। 

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 312 रन से की लेकिन आज आधे घंटे के अंदर उन्होंने बाकी के तीनों विकेट 24 रन जोड़कर खो दिये। मोईन अली ने 33 और जैक लीच ने दो रन बनाये जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड खाता नहीं खोल पाये। 

श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 95 रन देकर पांच विकेट लिये। दिलरूवान परेरा ने 113 रन देकर तीन और मिलिंदा पुष्पकुमार ने 64 रन देकर दो विकेट लिये। 

इंग्लैंड़ श्रृंखला में 2-0 से आगे है और इस मैच में उसने जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका दिया है। ब्राड ने प्रभावशाली गेंदबाजी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

टॅग्स :आदिल राशिदबेन स्टोक्सइंग्लैंडश्री लंकाजेम्स एंडरसनस्टुअर्ट ब्रॉड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या