Sports Top Headlines: भारत ने राजकोट टेस्ट में कसा शिकंजा, विराट कोहली ने 24वें शतक से लिखा नया इतिहास

Sports Top Headlines: राजकोट टेस्ट में कोहली और जडेजा के धमाल से लेकर कौन सी खबरें रही 05 अक्टूबर को सुर्खियों में, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 6, 2018 07:32 AM2018-10-06T07:32:46+5:302018-10-06T07:32:46+5:30

Sports Top Headlines News in Hindi 06th October 2018 | Sports Top Headlines: भारत ने राजकोट टेस्ट में कसा शिकंजा, विराट कोहली ने 24वें शतक से लिखा नया इतिहास

Sports Top Headlines: भारत ने राजकोट टेस्ट में कसा शिकंजा, विराट कोहली ने 24वें शतक से लिखा नया इतिहास

googleNewsNext

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर: भारत ने राजकोट टेस्ट में दमदार बैटिंग के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत विंडीज पर अपना शिकंजा कस दिया है। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 649 रन पर घोषित करने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के 6 विकेट महज 94 रन पर आउट कर दिए।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपना 24वां टेस्ट शतक जड़ा। अपनी 123वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल करते हुए उन्होंने सबसे तेज 24 टेस्ट शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (125 पारी) को पीछे छोड़ा जबकि उनसे आगे सिर्फ डॉन ब्रैडमैन हैं, जिन्होंने 66 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। आइए एक नजर डालते हैं शुक्रवार को खेल की दुनिया में हलचल मचाने वाली खबरों पर।

Ind vs WI: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का जलवा, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में विंडीज पर फॉलो ऑन का खतरा 

भारत ने राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी 9 विकेट पर 649 रन पर घोषित करने के बाद विंडीज के 6 विकेट 94 रन के स्कोर पर पर गिरा दिए। (पढ़ें पूरी खबर)

विंडीज के खिलाफ शतक लगा ग्रेग चैपल-विवियन रिचर्ड्स की बराबरी पर पहुंचे कोहली, सचिन को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने राजकोट में अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक लगाया। वह सचिन (125 पारी) को पीछे छोड़ सबसे कम पारियों (123) में ये उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। (पढ़ें पूरी खबर)

राजकोट टेस्ट: फिर चमका विराट कोहली का बल्ला, बने ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

राजकोट में अपनी शतकीय पारी के दौरान कोहली ने 2018 में टेस्ट में अपने 1000 रन पूरे किए और वह लगातार तीन कैलेंडर साल में... (पढ़ें पूरी खबर

रवींद्र जडेजा ने घरेलू मैदान पर जड़ा करियर का पहला टेस्ट शतक, तूफानी पारी में जड़े 5 छक्के

राजकोट टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए महज 132 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। (पढ़ें पूरी खबर)

जब पृथ्वी शॉ से पहली बार मिले थे सचिन, तभी कह दिया था, 'ये लड़का एक दिन भारत के लिए जरूर खेलेगा'

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि एक दशक पहले पृथ्वी शॉ से हुई पहली मुलाकात के बाद ही उन्होंने कह दिया था कि ये लड़का भारत के लिए जरूर खेलेगा। (पढ़ें पूरी खबर)

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में इस ऑस्ट्रेलियाई को मिली कप्तानी, यूएई में होगा मुकाबला

पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिाय ने एरॉन फिंच को बनाया कप्तान, इन दो खिलाड़ियों को बनाया उपकप्तान (पढ़ें पूरी खबर)

आईपीटीएल भुगतान विवाद पर महेश भूपति ने कहा कि वह जिम्मेदार नहीं

आईपीटीएल के प्रसारण में शामिल प्रोडक्शन कंपनी द्वारा बकाया नहीं चुकाए जाने को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच महेश भूपति ने कहा कि हालात के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

Open in app