Sports Top Headlines: भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, विंबलडन सेमीफाइनल में नडाल से जोकोविच का सामना

खेल की किन खबरों ने गुरुवार (12 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

By सुमित राय | Published: July 13, 2018 7:48 AM

Open in App

नई दिल्ली, 13 जुलाई। भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। वहीं विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग में आज नडाल का सामना जोकोविच से होगा। जबकि गुरुवार को जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने दूसरी बार फाइनल में बना ली।

कुलदीप के बाद रोहित-कोहली ने किया कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ भारत सीरीज में 1-0 से आगे

भारतीय क्रिकेट टीम ने कुलदीप यादव (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा (नाबाद 137) और विराट कोहली (75) की धमाकेदार बल्लेबाज की बदौलत इंग्लैंड को पहले वनडे में आठ विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 49.5 विकेट में 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने दो विकेट गंवाकर 40.1 ओवर में 269 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

IND Vs ENG: कुलदीप यादव ने 6 विकेट लेकर बनाया ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेने के साथ ही कुलदीप ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो बाएं हाथ के पहले कलाई के स्पिनर हैं जिन्‍होंने वनडे में छह विकेट झटके हैं। उनसे पहले कोई भी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर पाया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी बाएं हाथ के स्पिनर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।  (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

विंबलडन 2018: सेमीफाइनल में नडाल से होगा जोकोविच का सामना, जानिए किसका पलड़ा भारी

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन ओपन में शानदार खेल जारी रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नडाल ने विंवलडन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाड़ी चौथी वरीयता प्राप्त जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

विंबलडन 2018: एंजेलिक कर्बर ने दूसरी बार फाइनल में बनाई जगह

जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। इस 11वीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ने लाटविया की 12वीं वरीय ओस्टापेंको को केवल 67 मिनट में 6-3, 6-3 से हराया।  (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

पॉन्टिंग ने विराट कोहली को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, पर रख दी ये शर्त

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है। लेकिन पॉन्टिंग ने साथ ही ये भी कहा कि अगर स्टीव स्मिथ बैन अभी खेल रहे होते तो वही उनकी पसंद होते। पॉन्टिंग के अनुसार स्मिथ द्वारा पिछले एशेज में तीन शतकों की मदद से बनाए गए 687 रन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों से अलग साबित करते हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Ind vs ENG: पहले वनडे से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, इस युवा गेंदबाज को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे से पहले ही टीम इंडिया को झटका लगा है। स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में पीठ की समस्या की वजह से बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और इसलिए वह पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविंबलडनकुलदीप यादवरोहित शर्माराफेल नडालनोवाक जोकोविच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या