SA Vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की बढ़ी मुश्किल, डेल स्टेन ने तीसरे टेस्ट से खुद को अलग किया

स्टेन एड़ी में चोट कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। तीसरा टेस्ट मैच अगले हफ्ते 22 मार्च से केपटाउन में शुरू हो रहा है।

By विनीत कुमार | Published: March 16, 2018 6:16 PM

Open in App

लगातार चोट से जूझ रहे दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट से खुद को अलग कर लिया है। स्टेन एड़ी में चोट कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। तीसरा टेस्ट मैच अगले हफ्ते 22 मार्च से केपटाउन में शुरू हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज बनने से बस तीन कदम दूर स्टेन जनवरी में भारत के खिलाफ केपटाउन में हुए पहले टेस्ट के बाद से कोई मैच नहीं खेल सके हैं। स्टेन के नाम फिलहाल 86 टेस्ट मैचों में 419 विकेट हैं।

स्टेन के अनुसार, 'एक तेज गेंदबाज होने के नाते गेंद फेंकने के समय मुझे अगले पैर पर जोर देना होता है। इस दौरान मेरे शरीर के वजन के आठ या नौ गुना का भार सीधे पैरों पर पड़ता है। लोग कह रहे हैं यह बहुत निराशाजनक है कि आप चार दिनों का मैच भी नहीं खेल सकते लेकिन मुझे लगता है कि मैच खेलना और एक और चोट के साथ बाहर जाना ज्यादा खराब है।' (और पढ़ें- निदाहास ट्रॉफी के फाइनल से पहले कोहली को श्रीलंका से आया खास बुलावा)

स्टेन ने हालांकि साथ ही यह भी कहा कि चौथे टेस्ट से वापसी की उनकी कोशिश जारी है। बहरहाल, स्टेन का न खेलना दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है। दरअसल, रबादा पर लगे दो मैचों के बाद माना जा रहा था कि स्टेन दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण का मुख्य चेहरा होंगे।

दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को कंधा मारने के कारण रबादा पर  दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। रबादा ने हालांकि, इस फैसले के खिलाफ याचिका डाली, जिसकी सुनवाई 19 मार्च (सोमवार) को होनी है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल एक-एक से बराबरी पर है। (और पढ़ें- IPL 2018: माही के फैन हुए बालाजी-बद्रीनाथ ने कहा, 'धोनी नई प्रतिभाओं को सामने लाने में माहिर')

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलियाडेल स्टेनकगीसो रबादा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या