अर्जुन तेंदुलकर के अंडर-19 टीम में चुने जाने पर सौरव गांगुली ने कही ये बात

श्रीलंका दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम को चार दिनों के टेस्ट मैचों के अलावा पांच वनडे मैच भी खेलने हैं।

By विनीत कुमार | Published: June 09, 2018 6:44 PM

Open in App

नई दिल्ली, 9 जून: भारत के अंडर-19 टीम में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को चुने जाने पर छिड़ी बहस के बीच सौरव गांगुली ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। गांगुली ने कहा, 'उनके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। मैंने उन्हें कभी खेलते हुए नहीं देखा है। मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे।' 

गांगुली ने साथ ही उम्मीद जताई कि विराट कोहली के नेतृत्व में अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करेगी।

अर्जुन तेंदुलकर को कुछ ही दिन पहले ही श्रीलंका दौरे के लिए अंडर-19 टीम में चुना गया है। भारत की अंडर-19 टीम को श्रीलंका पर दो टेस्ट मैचों में भारत की तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे। टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कमान दिल्ली के अनुज रावत के हाथों में होगी। इस दौरे पर भारत की अंडर-19 टीम को चार दिनों के टेस्ट मैचों के अलावा पांच वनडे मैच भी खेलने हैं। अर्जुन केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। उन्हें वनडे के लिए नहीं चुना गया है।

अर्जुन 2020 में होने वाले अगले अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनकी उम्र ज्यादा हो जाएगी। इस लिहाज से अर्जुन के सामने इस श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर मुंबई के रणजी टीम में जगह बनाने का मौका होगा। (और पढ़ें- वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी को किसने दी थी युवी से पहले बैटिंग की सलाह, सहवाग ने खोला राज)

टॅग्स :अर्जुन तेंदुलकरसौरव गांगुलीश्री लंकाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या