पिंक बॉल टेस्ट के लिए गेंद और मैदान से लेकर गुलाबी हो गया पूरा कोलकाता, गांगुली ने शेयर की फोटोज

पिंक बॉल टेस्ट से पहले पूरा कोलकाता गुलाबी कलर में रंग गया है और गेंद, मैदान, मेहमान और मेजबान से लेकर शहर की स्पेशल मिठाइयां भी पिंक हो गई हैं।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 22, 2019 9:57 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट आखिरकार गुलाबी रंग में रंगने जा रहा है।भारत बांग्लादेश के खिलाफ पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलने को तैयार है।पिंक बॉल टेस्ट से पहले पूरा कोलकाता गुलाबी कलर में रंग गया है।

भारतीय क्रिकेट आखिरकार गुलाबी रंग में रंगने जा रहा है और बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन रात के ऐतिहासिक टेस्ट में विराट कोहली की टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहेगा। अभी तक टेस्ट की तैयारी शानदार रही है। पहले चार दिन के पूरे टिकट बिक चुके हैं जो दूधिया रोशनी में मैच कराने का लक्ष्य भी था।

पिंक बॉल टेस्ट से पहले पूरा कोलकाता गुलाबी कलर में रंग गया है। ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट के लिए गेंद, मैदान, मेहमान और मेजबान से लेकर शहर की स्पेशल मिठाइयां भी पिंक हो गई हैं। इसकी फोटोज बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर पर शेयर की है।

 

बंगाल क्रिकेट संघ ने इस मैच को दर्शकों के लिए एक मेले की तरह बनाने के पूरे प्रबंध किए हैं। गुलाबी गेंद शुभंकर, जानी मानी खेल और राजनीतिक हस्तियों को न्यौता इसमें शामिल है। बंगाल क्रिकेट संघ ने पिंक बॉल टेस्ट के लिए पूरे शहर को गुलाबी थीम देने की कोशिश की है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रनों से मात दी थी और दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। अब भारतीय टीम की नजर डे नाइट टेस्ट को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होगी। इसके साथ ही भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 40 अंक हासिल करना चाहेगी।

 

टॅग्स :डे नाइट टेस्टसौरव गांगुलीभारत vs बांग्लादेशबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या