ऋषभ पंत और केएल राहुल में विकेटकीपर के लिए कौन है पहली पसंद, गांगुली ने दी अपनी राय

ऋषभ पंत की जगह पर केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराए जाने पर यह चर्चा तेज हो गई है कि टीम इंडिया में विकेटकीपर की पहली पसंद कौन है?

By सुमित राय | Published: January 25, 2020 3:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की।केएल राहुल और ऋषभ पंत में विकेटकीपर के लिए पहली पसंद कौन है इस पर गांगुली ने अपनी राय रखी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की। केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराए जाने के बाद यह बहस छिड़ गई है कि विकेटकीपर के लिए पहली पसंद कौन है। इस पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी राय रखी है।

जब गांगुली से पूछा गया कि क्या यह फैसला राहुल द्रविड़ के साथ रखने की उनकी रणनीति से मिलता जुलता है। इस पर गांगुली ने कहा, 'यह फैसला विराट कोहली को लेना होगा। टीम प्रबंधन और कप्तान यह करेंगे कि केएल राहुल की भूमिका क्या होगी। 'कहा कि क्या यह फैसला द्रविड़ के साथ रखने की उनकी रणनीति से मिलता जुलता है।

एबीपी न्यूज से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, 'केएल राहुल वनडे और टी 20 में अच्छा खेल चुके हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की, लेकिन प्रदर्शन में गिरावट आई। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला है और उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेंगे। लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि यह फैसला टीम प्रबंधन का है।'

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल होने वाले विकेटकीपर के बारे में पूछे जाने पर सौरव गांगुली ने कहा, 'चयनकर्ता, कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री यह तय करेंगे। जो कुछ भी वे सोचते हैं, वैसा ही होगा।'

टॅग्स :सौरव गांगुलीकेएल राहुलऋषभ पंतभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या